पंजाब-जे.एंड.के सीमा पर सुरक्षाबलों का रेड-अलर्ट, चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 07:04 PM (IST)

अमृतसर(इंद्रजीत): पाकिस्तान द्वारा आंतरिक तौर पर भारत के खिलाफ चलाए गए आतंकी अभियान के विरुद्ध जहां पर स्टेट ऑपरेशन सेल ने 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है और बीते दिनों एक ड्रोन की बरामदगी भी की है। वहीं आज अमृतसर बॉर्डर पुलिस ने भी एक सर्च ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर और पठानकोट जिले से लगती मुख्य सड़क और छोटी सड़कों का भी जायजा लिया।
PunjabKesari
जबकि इसके साथ-साथ पुलिस ने अपने विशेष जवानों के माध्यम से कई गुप्त स्थान भी टटोले और सुनसान ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस के दस्ते इस सर्च ऑपरेशन में निकल पड़े। जिन्हें लोग पैदल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पुलिस उच्च अधिकारियों के निर्देश से बॉर्डर रेंज पुलिस के जवान  पूरे सीमावर्ती क्षेत्र में फैल गए। इस समय सीमा क्षेत्र पर सभी सुरक्षाबल रेड-अलर्ट पर है।

PunjabKesari
शुक्रवार की सुबह ही आई.जी. बॉर्डर रेंज सुरेंद्र पाल सिंह परमार स्वयं इस क्षेत्र में पहुंचे और सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। सीमा रेंज पुलिस ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से भी अपना संपर्क सिस्टम बनाया हुआ हुआ है तांकि आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों की टोह दोनों तरफ की पुलिस कर सके। पैदल आने-जाने वाले व्यक्तियों के लिए बॉर्डर रेंज के बनाए हुए एक लाख से अधिक (ड्रग एब्यूज प्रीवेंशन) डेपो भी पुलिस के जवानों के संपर्क में हैं। सीमाओं पर तैनात सुरक्षा बलों के साथ साथ बॉर्डर रेंज पुलिस सुरक्षा एजेंसियों से पूरी तरह से संपर्क बनाए हुए हैं।

PunjabKesari
 इस संबंध में आई.जी बॉर्डर रेंज सुरेंद्र पाल सिंह परमार ने बताया कि बॉर्डर रेज पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है द्य उन्होंने कहा कि पांचों जिलों के एस.एस.पी आपस में संपर्क बनाए हुए हैं द्य जबकि सीमा रेंज के अंतर्गत आते पुलिस थानों के अधिकारियों को फील्ड में रहने के निर्देश दिए हैं द्य


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News