Punjab : जेल में नशे का कारोबार करने वाला लैब टैक्नीशियन व कांस्टेबल गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 05:25 PM (IST)

अमृतसर : अमृतसर की केंद्रीय जेल में नशे का कारोबार कर रहे लैब टैक्नीशियन जसदीप सिंह को उसके साथी कांस्टेबल मंगत सिंह को कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लैब टैक्नीशियन के कब्जे से 149 ग्राम अफीम व कांस्टेबल मंगत सिंह की तलाशी के दौरान उसके कब्जे से तंबाकू की पूड़ी व उसकी गुदा से नशीला पदार्थ रिकवर किया गया। दोनों आरोपियों के विरुद्ध थाना इस्लामाबाद की पुलिस ने एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर दोनों को जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जिनसे पूछताछ के उपरांत 7 कैदियों को दर्ज केस में नामजद किया गया। 

गिरफ्तार किए गए लैब टैक्नीशियन व कांस्टेबल से हुई पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए, जिसमें पता चला कि पिछले लंबे समय से केंद्रीय जेल में तस्करी का कारोबार कर रहा लैब टैक्नीशियन हर डिलीवरी का 5 हजार ले रहा था, जिसने केंद्रीय जेल के सुपरिंटैंडैंट के जाली हस्ताक्षर कर अपना पहचान पत्र बनवा रखा था जिसे पुलिस ने तलाशी के दौरान रिकवर कर लिया।

लैब टैक्नीशियन जसदीप सिंह व कांस्टेबल से हुई पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ जिसमें पता चला कि साजन कल्याण कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का साथी है, जिसके अमृतसर से बठिंडा जेल में तबदील किए जाने के बाद इस पूरे नैटवर्क को अभिषेक भट्टी द्वारा चलाए जा रहा था जो सभी लेन-देन व नशीले पदार्थ को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम कर रहा था। पुलिस आरोपियों से गहनता के साथ पूछताछ कर रही है और कई और खुलासे होने की भी संभावना जता रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News