पंजाब के मौसम को लेकर आई Latest Update, जानें कैसा रहेगा अगले 2 दिनों का हाल

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 11:24 AM (IST)

जालंधर: पंजाब में गत शाम को पड़ी झमाझम बारिश ने गर्मी के कहर को कम कर दिया है। ऐसे में  लोगों को भीष्ण गर्मी से कुछ राहत मिली,जबकि सुबह के समय तेज धूप का कहर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा था। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने से बारिश का मौसम बना रहेगा और आंधी का अनुमान भी जताया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि विभाग द्वारा गत रोज 3 दिन का अलर्ट जारी किया गया था, लेकिन दोपहर के समय गर्मी का कहर देखकर बारिश की उम्मीद भी नहीं लग रही थी, लेकिन एकाएक बारिश का मौसम बना और ठंडी हवाएं चलने लगी। इसी बीच शाम को 7.28 के बाद तेज बारिश ने जोर पकड़ लिया। शहर के कुछ हिस्सों में 15-20 मिनट तक बारिश हुई जबकि बाहर के कुछ इलाकों में 40 मिनट तक मेघा बरसते रहे। वहीं, बाहर के कई इलाकों में तेज हवाओं व आंधी भी चली है। बताया गया कि कई इलाकों में पेड़ इत्यादि गिरने के कारण बिजली लंबे अर्से तक बंद रही। हालांकि पंजाब में तापमान 40 डिग्री के पास पहुंचे चुका है। बारिश के बावजूद अधिकतम तापमान 37 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया जोकि गर्मी के हालातों को ब्यां करता है।

PunjabKesari

न्यूनतम व अधिकतम तापमान में कम हो रहा अंतर
न्यूनतम व अधिकतम तापमान के बीच अंतर लगातार कम होता जा रहा है, जिसके चलते आने वाले दिनों में शाम के समय भी गर्मी का जोर देखने को मिलेगी। महानगर जालंधर सहित आसपास के इलाकों में सुबह 7 बजे के करीब सूर्य की किरणें दिखाई पड़नी शुरू हो जाती है व 9 बजे गर्मी का जोर नजर आने लगता है। वहीं आज का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के करीब रहा जबकि पिछले दिनों के न्यूनतम तापमान से 4 डिग्री तक कम रहा। विशेषज्ञों का कहना है कि तीन दिन वाले अलर्ट के बाद मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News