Punjab: एक बार फिर विवादों में फंसे सांसद चरणजीत चन्नी, कांग्रेस ने किया किनारा

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 12:58 PM (IST)

पंजाब डेस्क : खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह भले ही डिब्रूगढ़ जेल में हैं, लेकिन उनके नाम पर सियासत चरम पर है। गत दिन संसद में जालंधर सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी खालिस्तान समर्थक सांसद अमृतपाल के समर्थन बयान देने पर घिरते हुए नजर आए। इस बयान के बाद कांग्रेस ने वीरवार को खालिस्तान समर्थक सांसद अमृतपाल सिंह के बारे में अपने सांसद चरणजीत सिंह चन्नी की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया और कहा कि यह उनकी निजी राय थी, पार्टी का रुख नहीं।

अमृतपाल पर लगत तरीके से एनएसए लगाने के मुद्दे पर कांग्रेस ने चन्नी से किनारा कर लिया। पंजाब कांग्रेस का कहना है कि ये चन्नी का निजी विचार है, पार्टी का नहीं। इसके बाद सांसद चन्नी भी इस बयान के बाद चुप्पी साधते हुए नजर आए। ये कोई पहला मामला नहीं, सांसद चन्नी पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। 

आपको बता दें कि गत दिन वीरवार को सांसद चरणजीत सिंह चन्नी लोकसभा में खालिस्तानी नेता अमृतपाल की वकालत करते नजर आए थे। बजट पर बोलते हुए चन्नी ने कहा, बीजेपी आपातकाल की बात करती है। 20 लाख लोगों ने अमृतपाल को सांसद चुना, आपने उन्हें एनएसए के तहत जेल में डाल दिया। वह संसद में नहीं बोल सकते और अपने क्षेत्र के लोगों की बात संसद में नहीं रख सकते। यह एक आपातकालीन स्थिति है। अमृतपाल अपने संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कैसे करेंगे? चन्नी यहीं नहीं रुके, उन्होंने अमृतपाल की रिहाई की भी मांग की। सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में उनके परिवार को आज तक न्याय नहीं मिला है और वे दर-दर भटक रहे हैं। ये सब सुनकर बीजेपी के सांसद भड़क गए। वहीं लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ।

आपको ये भी बता दें के चरणजीत चन्नी पहले भी कई बार विवादों में रह चुके है, जिनमें  से खरड़ स्थित आवास सज-धजकर हाथी पर बैठना, वास्तु ठीक करने के लिए चंडीगढ़ में ग्रीन बेल्ट खुदवाना। सिक्का उछालकर पोस्टिंग कि जगह का फैसला भी काफी चर्चा में रहा। मंत्री रहते महिला आईएएस द्वारा अश्ली मैसेज भेजने का आरोप लगना। 2022 में विधानसभा चुनाव के समय कहा भइयों की  फटकने नहीं और पूंछ आतंकी हमले को चुनावी स्टंट कहना शामिल है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News