Punjab : नगर निगम का क्लर्क रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 08:58 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) :  पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई गई मुहिम के दौरान सोमवार को नगर निगम ज़ोन- ए, लुधियाना में क्लर्क के तौर पर तैनात राहुल महाजन, जोकि गुरू नानक नगर, सिविल लाईन्ज, लुधियाना का रहने वाला है, को 11500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ्तार किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते राज्य विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह मामला रजिन्दर पाल शर्मा निवासी फरीद नगर, रामपुरा फूल, बठिंडा, जिला बठिंडा द्वारा मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।  उसने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसने अपने बेटे के जन्म सर्टिफिकेट में पिता का नाम और जन्म स्थान की दुरुस्ती के लिए नगर निगम लुधियाना के रजिस्ट्रार, जन्म और मृत्यु के दफ्तर को आवेदन दिया था। नगर निगम दफ्तर में तैनात क्लर्क ने यह दुरुस्ती करने के बदले 30,000 रुपए की मांग की। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त क्लर्क पहले ही 9000 नकद और गूगल पे के द्वारा 2500 रुपए ले चुका है और अब बकाया रिश्वत की रकम मांग कर रहा है।  

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के दौरान उक्त तथ्य सही पाए गए कि मुलजिम ने शिकायतकर्ता से 11500 रुपए हासिल किए गए थे। इस अनुसार उक्त मुलजिम के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में मुकदमा दर्ज करके उक्त क्लर्क को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की आगे की जांच के दौरान नगर निगम के सम्बन्धित कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी। मुलजिम को कल अदालत में पेश किया जायेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News