पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर कल्चर पर पाया काबू, विदेश भागे गैंगस्टरों को भी लाकर जेल में डालेंगे: डी.जी.पी.

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 08:35 AM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि पिछले 3 सालों में पंजाब पुलिस ने राज्य में गैंगस्टर कल्चर पर काबू पा लिया है। अधिकतर गैंगस्टरों को सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है। शेष 3-4 गैंगस्टर विदेशों में भाग गए हैं, लेकिन उन्हें भी पकड़ कर जेल में डाला जाएगा। 

पत्रकार वार्ता में डी.जी.पी. ने कहा कि राज्य में नशे व हथियारों को बढ़ावा देकर पंजाब की जवानी को तबाह करने वालों के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पंजाब को नशे से बचाने के लिए सभी को एकजुट होकर आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में लेखकों व गीतकारों के साथ एक बैठक कर इस मुद्दे पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी सरकारी या प्राइवेट वाहन पर पद व अन्य कोई जानकारी न लिखने के हाईकोर्ट के आदेशों को राज्य में सख्ती से लागू किया जाएगा। पंजाब सरकार के आदेश पर पहले ही राज्य में वी.आई.पी. कल्चर खत्म करने के लिए करीब 900 गनमैनों को हटाकर विभागीय ड्यूटी दी गई है। 

डी.एस.पी. अतुल सोनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू
डी.जी.पी. ने कहा कि मोहाली के डी.एस.पी. अतुल सोनी को निलंबित करने की सिफारिश के साथ ही उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो चुकी है। पुलिस के अक्स को खराब करने वाले किसी भी कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News