पंजाब पुलिस के हाथ लगा गैंगस्टर रछपाल, गोली लगने के बाद भी ASI ने नहीं छोड़ा

8/25/2020 9:02:58 AM

तरनतारन/चंडीगढ़(रमन, रमनजीत): जिले के थाना भिखीविंड अधीन आते गांव पूहला में जांच करने गई एक पुलिस पार्टी पर गैंगस्टरों ने गोलियां चला दीं। इस दौरान गोली से घायल ए.एस.आई. ने एक गैंगस्टर रछपाल सिंह को काबू कर लिया। इस संबंधित थाना भिखीविंड पुलिस ने गैंगस्टर को एक बुलेट मोटरसाइकिल, एक पिस्तौल सहित काबू करते हुए मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। काबू किए गए गैंगस्टर के खिलाफ हत्या, एन.डी.पी.एस. एक्ट के अलावा दूसरे राज्यों में करीब 10 मामले दर्ज हैं। 

रछपाल सिंह के आतंकवादी संगठनों के साथ भी संबंध होने का संदेह है। थाना भिखीविंड में तैनात ए.एस.आई. मलकीत सिंह पंजाब होम गार्ड के एक जवान सहित गांव पूहला में चोरी किए मोटरसाइकिल की खोज संबंधित सोमवार सुबह गए थे। जहां लौटने के समय एक बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार 2 युवक पुलिस पार्टी को देख भागने लगे तो पुलिस पार्टी ने बुलेट मोटरसाइकिल को रोकने की कोशिश की जिस पर बुलेट सवार रछपाल सिंह उर्फ दोला निवासी भुच्चर कलां ने पुलिस पार्टी पर 5 राऊंड फायर किए और एक गोली मलकीत सिंह की दाहिनी टांग में लगी और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी होने के बावजूद ए.एस.आई. मलकीत सिंह ने पी.एच.जी. रंजीत सिंह की मदद से संदिग्ध को काबू करके रखा और उसके कब्जे से एक देसी सैमी ऑटोमैटिक पिस्तौल छीन ली। जबकि उसका साथी फरार हो गया। मौके पर पहुंचे थाना भिखीविंड के प्रभारी गुरचरन सिंह ने गैंगस्टर को एक पिस्तौल और बुलेट मोटरसाइकिल सहित काबू कर मामला दर्ज कर लिया है। घायल ए.एस.आई. को भिखीविंड के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

मामले की बारीकी से जांच शुरू
एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निबाले ने बताया कि गिरफ्तार गैंगस्टर के बारे में बारीकी से जांच शुरू कर दी गई है, उसके खिलाफ पहले एक हत्या, 5 एन.डी.पी.एस., आम्र्ज एक्ट के अंतर्गत और मामले दर्ज हैं। इसके अलावा राजस्थान, अमृतसर ग्रामीण में भी कुछ मामले दर्ज हैं, जिसकी जांच जारी है। इसके फरार साथी की खोज जारी है। 

गैंगस्टर रशपाल के रैफरैंडम-2020 व आतंकियों से संबंध : डी.जी.पी.
पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर रशपाल सिंह धौला के संबंध रैफरैंडम 2020 व आतंकवादियों से हैं। उन्होंने बताया कि इसकी जांच करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News