भ्रष्टाचार के मामले में पंजाब पुलिस पहले नंबर पर, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 01:01 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के समूह सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार को खत्म करने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वतखोरों को गिरफ्तार करने और लोगों को इस बुराई सम्बन्धी जागरूक करने के लिए बहु-समर्थकी पहुंच अपनाई है जिसके अंतर्गत पिछले वर्ष के दौरान 131 मामलों में रिश्वत लेते हुए विभिन्न विभागों के 157 अधिकारियों और 25 प्राइवेट व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।
PunjabKesari
सबसे अधिक पंजाब पुलिस के कर्मचारी पकड़े गए
विजीलैंस चीफ ने खुलासा किया कि पिछले वर्ष के दौरान, दूसरे विभागों के अलावा पंजाब पुलिस के 49 कर्मचारी, राजस्व विभाग के 35, बिजली विभाग के 19, पंचायतों और ग्रामीण विकास के 12, स्वास्थ्य विभाग के 6, स्थानीय निकाय के 4 और खाद्य के वितरण विभाग के 4 कर्मचारी विभ्रिन्न मामलों में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।

Related image

दूसरे नंबर पर रहा राजस्व विभाग
यह जानकारी देते हुए विजीलैंस के चीफ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी.बी. के. उप्पल ने बताया कि ब्यूरो ने सार्वजनिक कार्यालयों से भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए पूरी कोशिशेंं की। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार विरुद्ध सख्ती की पालना करते ब्यूरो ने 1 जनवरी से 30 दिसंबर 2018 तक 17 गजटिड अफसरों और 140 गैर-गजटिड कर्मचारियों को काबू किया। पुलिस विभाग में सबसे अधिक कर्मचारी पकड़े गए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर राजस्व विभाग रहा। 


 Image result for Punjab Vigilance Bureau


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News