G-20 शिखर सम्मेलन: पंजाब पुलिस ने एक साथ 300 से अधिक ठिकानों पर मारे छापे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 08:34 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): अमृतसर में आगामी जी-20 की बैठक के मद्देनजर पंजाब पुलिस ने एक विशेष घेराबंदी और तलाशी अभियान (सी.ए.एस.ओ.) चलाया, जिसके तहत विदेशों में बैठे गैंगस्टरों और उनके सहयोगियों से संबंधित स्थानों और ठिकानों पर छापे मारे गए।

ए.डी.जी.पी. (कानून-व्यवस्था) अॢपत शुक्ला ने ऑप्रेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सी.पी./एस.एस.पीज. को इन छापों की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और पर्याप्त संख्या में पुलिस टीमें तैनात का निर्देश दिया गया है, ताकि एक साथ छापेमारी की जा सके। उन्होंने कहा कि छापेमारी की योजना हाल ही में गिरफ्तार गैंगस्टरों और अपराधियों से पूछताछ के बाद बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की लगभग 100 पार्टियों को, जिनमें 1000 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल हैं, विदेशों में रहने वाले गैंगस्टरों के संदिग्ध स्थानों और ठिकानों पर छापेमारी करने के लिए तैनात किया गया था।

ए.डी.जी.पी. अर्पित शुक्ला ने कहा कि पुलिस टीमों ने घरों और अन्य परिसरों की गहन तलाशी ली है और मोबाइल फोन और अन्य इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों से डेटा भी एकत्र किया है, जिसे फॉरैंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि आगे की जांच के लिए कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है और उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है, जिसकी आगे जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने  शस्त्र लाइसैंस की भी जांच की है और लोगों से गोला-बारूद के स्रोतों के अलावा विदेश में रहने वाले परिवार के सदस्यों के यात्रा विवरण, विदेश से बैंक लेन-देन और वैस्टर्न यूनियन एवं संपत्ति के विवरण को आगे की जांच के लिए एकत्र किया है। डी.जी.पी. ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य असामाजिक तत्वों पर लगातार नजर बनाए रखना और कड़ी निगरानी रखना है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस किसी को भी राज्य की कड़ी मेहनत से स्थापित की गई शांति को भंग करने नहीं देगी और अगर कोई व्यक्ति किसी भी हिंसक गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा और आपराधिक मामले तुरंत दर्ज किए जाएंगे। इस बीच, इस तरह के छापे आम लोगों में सुरक्षा और सुरक्षा की भावना पैदा करने के साथ-साथ असामाजिक तत्वों के बीच भय पैदा करने में भी मदद करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News