Punjab : PSEB ने जारी किया माइग्रेशन शेड्यूल, स्कूल प्रमुखों को दिये ये निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 05:49 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) :  पंजाब के सभी स्कूल प्रमुखों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) द्वारा सत्र 2024-25 के लिए 8वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के स्कूल-से-स्कूल और इंटर-बोर्ड माइग्रेशन हेतु ऑनलाइन शेड्यूल जारी कर दिया गया है। माइग्रेशन प्रक्रिया और शेड्यूल से जुड़ी विस्तृत जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर स्कूलों की लॉगिन आईडी के माध्यम से उपलब्ध है। 

बोर्ड ने स्कूल प्रमुखों को इस संदर्भ में निर्देशित किया गया है कि वे शेड्यूल का पालन करते हुए सुनिश्चित करें कि माइग्रेशन प्रक्रिया सुचारू रूप से पूरी हो।  माइग्रेशन के लिए 31 दिसंबर अंतिम तिथि रहेगी, जिसके बाद कोई और विस्तार नहीं किया जाएगा। इस तिथि के बाद किसी भी माइग्रेशन के मामले पर विचार नहीं किया जाएगा। सभी स्कूल प्रमुखों को इस कार्य को समय सीमा के भीतर पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यदि किसी छात्र का माइग्रेशन किसी भी कारण से समय पर नहीं हो पाता तो इसके लिए संबंधित स्कूल प्रमुख या कर्मचारी उत्तरदायी होंगे। 

तारीख और शुल्क 
स्कूल-से-स्कूल माइग्रेशन के लिए 29 नवंबर तक 1000/- रुपये और 30 नवंबर से 31 दिसंबर तक 2000/- रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है
 
इंटर-बोर्ड माइग्रेशन के लिए 29 नवंबर तक 3000/- रुपये और 30 नवंबर से 31 दिसंबर तक 5000/- रुपये शुल्क लिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News