बारिश से कई लोगों की मौ+त! पंजाब सहित कई राज्यों के लिए  Alert जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 11:44 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब के मौसम को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। मौसम विभाग ने पंजाब सहित कम से कम 14 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दरअसल, देश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले करीब 36 घंटों में हो रही भारी बारिश ने 32 लोगों की जान ले ली है। अब 3 दिन और बारिश से राहत के आसार नहीं है। वहीं हिमाचल प्रदेश के 3 जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। 

 दरअसल, मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जिससे बारिश की संभावना बन रही है। चंडीगढ़, पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर, एसएएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला, संगरूर और मानसा समेत पंजाब के 10 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में काले बादलों के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया था। पिछले 24 घंटों के दौरान शुष्क मौसम के कारण तापमान में 2.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में तापमान एक बार फिर 37 डिग्री के पार पहुंच गया है।

फरीदकोट का तापमान 37.2 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके साथ ही चंडीगढ़ के तापमान में 3.6 डिग्री की बढ़ोतरी के बाद अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री दर्ज किया गया है। इन 7 दिनों में दो जिले तरनतारन और मुक्तसर ऐसे हैं, जहां बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई। जबकि फाजिल्का और बठिंडा में 98 फीसदी, अमृतसर में 94 फीसदी, कूपरथला में 93 फीसदी और होशियारपुर में 82 फीसदी कम बारिश हुई। इसके अलावा 2 जिले रूपनगर और फतेहगढ़ साहिब भी हैं, जहां सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News