पंजाब रोडवेज ने शुरू किया जयपुर का परिचालन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 11:30 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): किसान अंदोलन के बाद से बंद पड़ा जयपुर (राजस्थान) की बसों का परिचालन पंजाब रोडवेज द्वारा पुन: शुरू कर दिया गया है जिसका विभाग को अच्छा रिस्पांस भी मिलने लगा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है इस रूट पर यात्री सुविधा के मद्देनजर बसें चलानी पुन: प्रारंभ की गई है। इसे चलाने का मुख्य कारण यह भी है कि लंबे रूटों से विभाग को अधिक मुनाफा होता है।

इसी क्रम में विभाग द्वारा नैनीताल के साथ लगते हलद्वानी के लिए बसों का परिचालन शुरू किया गया था जिससे विभाग को बेहद अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसी को आधार बनाकर विभाग ने जयपुर के लिए बसें भेजनी पुन: शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि कुछ दिनों में जयपुर के लिए चलने वाली बसों का पक्का टाइम निधार्रित कर दिया जाएगा। इसका कारण यह है कि फिलहाल लोगों को इस रूट के चालू होने के संबंध में जानकारी दी जा रही है।

अधिकारियों का कहना है कि जयपुर के लिए 650 किलोमीटर लंबा रूट है जिसके चलते इसके रास्ते में कई महत्वपूर्ण स्टेशन आते है। उन्होंने कहा कि जयपुर के लिए सीधे सवारियां भले ही कम ही मिलती है लेकिन रास्ते में सवारियां चढ़ती-उतरती रहती है जिसके चलते औसतन कमाई अधिक होती है। वहीं, आज सुबह 10 बजे के करीब धूप खुल कर खिल उठी जिसके चलते पंजाब सहित अन्य रूटों पर जाने वाली बसों में यात्रियों की संख्या अधिक देखी गई।

जम्मू के लिए रूट खुलने की उम्मीद
उन्होंने कहा कि विभाग के लिए जम्मू का रूट भी बेहद फायदेमंद है लेकिन जम्मू-कश्मीर की सरकार द्वारा बाहरी राज्यों की बसों को प्रवेश देने पर रोक लगाई हुई है जिसके चलते यह रूट लॉकडाऊन से बंद पड़ा है। उन्होंने कहा कि पंजाब रोडवेज के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जम्मू-कश्मीर परिवहन विभाग को पंजाब में बसें चलानी की परमिशन दी जा चुकी है। इस क्रम में संभावना है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर द्वारा भी अपने राज्य में पंजाब की बसों को प्रवेश दे दिया जाएगा।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News