पंजाब के एथलीट आकाशदीप Olympic के लिए हुआ क्वालीफाई, खेल मंत्री ने दी मुबारकबाद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:43 PM (IST)

चंडीगढ़: बरनाला जि़ले के गांव काहनेके एथलीट अकाशदीप सिंह ने 20 किलोमीटर पैदल चलने में 1.19.55 के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए ओलम्पिक गेम्स, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया। पैरिस ओलम्पिक गेम्स-2024 के लिए एथलैटिक्स में यह भारत का पहला कोटा और ओवर ऑल ओलम्पिक्स क्वालीफाई होने वाला चौथा भारतीय खिलाड़ी है।  

खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने अकाशदीप सिंह की इस गौरवपूर्ण उपलब्धि पर एथलीट को मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह उसकी सख़्त मेहनत का नतीजा है। उन्हेंने कहा कि अकाशदीप सिंह एथलैटिक्स में ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला भारतीय एथलीट है, जिस पर पूरे राज्य को गर्व है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य को खेलों में अग्रणी बनाने के लिए किए गए वायदों के तहत खेल विभाग निरंतर प्रयास कर रहा है। उन्होंने इस उपलब्धि का सेहरा अकाशदीप सिंह, उनके मां-बाप और प्रशिक्षकों सिर बांधा।  

बाबा काला मेहर स्टेडियम बरनाला में खेल विभाग के प्रशिक्षकों की देख-रेख में तैयारी करते हुए अकाशदीप सिंह ने राँची (झारखंड) में चल रही 10वीं इंडियन ओपन रेस वॉकिंग मुकाबले की 20 किलोमीटर पैदल चलने में 1.19.55 के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। पैरिस ओलम्पिक गेम्स के लिए 20 किलोमीटर पैदल चलने में क्वालीफाई करने के लिए 1.20.10 का समय निर्धारित किया हुआ है। अकाशदीप सिंह ने ओलम्पिक्स के साथ विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों के लिए भी क्वालीफाई किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News