Punjab : आगे बढ़ रहे किसानों ने वापस शंभू बॉर्डर का किया रुख, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 03:58 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पिछले 5 महीने से शंभू बार्डर पर डेरा लगाए बैठे किसानों ने किसान नेता सरवन सिंह पंधेर के नेतृत्व में अब अम्बाला की तरफ रुख किया गया। मिली खबर के अनुसार किसान रास्ता बदलकर अम्बाला की तरफ जा रहे थे, जहां पर हरियाणा पुलिस द्वारा उन्हें रोक लिया गया। दूसरे रास्ते से अम्बाला पहुंचे किसानों द्वारा प्रदर्शन किया गया। किसानों ने हिसार रोड पर डेरा लगा कर प्रदर्शन किया, जहां पुलिस द्वारा कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया। पुलिस कहना है हिरासत में लिए गए सभी किसानों को रिहा कर दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि किसान नवदीप जलखेड़ा की रिहाई के बाद किसान अम्बाला अनाज मंडी में एक समारोह करना चाहते थे, जिसके लिए बड़ी संख्या में इकट्ठ हुआ है। इस दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसानों का कहना है कि वह नवदीप की रिहाई चाहते थे जोकि अब हो गई है। इसी के चलते वह अम्बाला अनाज मंडी में एक छोटा समारोह करना चाहते हैं, लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें रोका गया। पुलिस का कहना है कि किसानों इस समारोह के लिए कोई इजाजत नहीं ली है। एएसपी द्वारा किसानों को वापस जाने की अपील की गई की कि वह आगे न जाएं। पुलिस का कहना है कि किसानों द्वारा अम्बाला अनाज मंडी में समारोह के दौरान हादसा होने का डर है। कहीं कोई शरारती तत्व इस समारोह में जाकर कोई शरारत न कर दे।

इस मुद्दे को लेकर किसान नेताओं व पुलिस प्रशासन में मीटिंग हुई। जिसके बाद किसान अम्बाला से शंभू बार्डर पर वापस आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि अम्बाला से 5-6 किलोमीटर पहले ही बैरिकेडिंग की गई थी और हिसार रोड पर किसानों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News