Punjab : रिश्वत लेने के आरोप में सब इंस्पैक्टर के खिलाफ Vigilance Action

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 06:53 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत 2,70,000 रुपए की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में लुधियाना शहर के पुलिस स्टेशन डिवीजन नंबर 5 में तैनात सब इंस्पैक्टर (एएसआई) चरणजीत सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। 

इस संबंध में जानकारी देते विजिलेंस ब्यूरो के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिसकर्मी के खिलाफ यह मामला लुधियाना बस स्टैंड के पास जवाहर नगर कैंप स्थित ताज होटल के मालिक कमलजीत आहूजा की मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाइन में दर्ज करवाई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उक्त ए.एस.आई. उसके परिवार वालों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 5 में दर्ज मामले में आई.पी.सी. की धारा 307, 379-बी जोड़ने की धमकी देकर उससे रिश्वत के रूप में 2,70,000 रुपए पहले ही वसूल कर चुका है और अब और रिश्वत की मांग कर रहा है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की जांच के दौरान शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए, जिसमें शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर एएसआई चरणजीत सिंह और उनके (शिकायतकर्ता) के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी पेश की गई है। प्रारंभिक जांच में यह साबित हो गया कि ए.एस.आई. चरणजीत सिंह इस थाने के एस.एच.ओ. उसके नाम पर 2,70,000 रुपए की रिश्वत ली गई थी और वह शिकायतकर्ता से अपना होटल बिना किसी परेशानी के चलाने के बदले में प्रति माह 2 लाख रुपये की रिश्वत देने के लिए भी कह रहा था। जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त ए.एस.आई. चरणजीत सिंह के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के लुधियाना रेंज पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं क्योंकि वह बार-बार नोटिस जारी करने के बावजूद जांच में शामिल नहीं हुआ है और अपनी ड्यूटी से भी अनुपस्थित है। प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान इस मामले में उक्त एस.एच.ओ. व अन्य कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News