पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुनैद रजा खान ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 03:16 PM (IST)

जालंधर /मालेरकोटला (अली, महबूब): कैप्टन अमरिन्दर सिंह के करीबी माने जाते पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जुनैद रजा खान ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे ही दिया। जुनैद रजा खान ने उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, जिनके पास गृह विभाग भी है, उनको दिए इस्तीफे में यह विशेष रूप में वर्णन किया है कि उनको कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से चेयरमैन बनाया गया था क्योंकि वह अब मुख्यमंत्री नहीं रहे, इसलिए वह भी नैतिक रूप से चेयरमैन पद पर नहीं बने रहना चाहते, इसलिए वह अपना इस्तीफा दे रहे है। 

वर्णनयोग्य है कि जिस दिन से कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाया गया है, उसी दिन से यह कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार की तरफ से तुरंत वक्फ बोर्ड को भंग कर दिया जाएगा या चेयरमैन को हटाया जाएगा या फिर वह खुद ही इस्तीफा दे देंगे। परंतु जुनैद रजा खान ने अपना इस्तीफा देने में बहुत देर कर दी। सूत्रों से पता लगा है कि पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के खिलाफ राज्य में पिछले कुछ दिनों से धरने प्रदर्शन हो रहे है। उन पर कई शहरों में प्राइम लोकेशन पर कथित रूप से घोटाला करने का आरोप लगाया गया था और इसकी जांच की मांग भी उठाई जा रही है। 

 

सूबे भर के मुसलमानों की नजरें अगले बोर्ड पर टिकी, नया बोर्ड बनेगा या सिर्फ चेयरमैन

चेयरमैन के इस्तीफा देने के बाद अब सूबे के मुसलमानों की नजरें पंजाब सरकार के फैसले पर टिकी हैं कि वह समूह बोर्ड के सदस्यों से इस्तीफा लेकर नया बोर्ड बनाएगी या फिर मौजूदा बोर्ड में नए चेयरमैन की नियुक्ति की जाएगी। इस बोर्ड का कार्यकाल भी 6 महीने पहले ही खत्म हो गया है। इस की जनहित पिटीशन भी हाईकोर्ट में दाखिल है। अब यह देखना होगा सरकार किसके नाम पर चेयरमैन पद के लिए विचार करती है या फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरह सिफारिश के आधार पर किसी गैर-कांग्रेसी को नियुक्त किया जाता है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News