Punjab Wrap Up: Contract फार्मिंग पर बड़ा फैसला लेने की तैयारी में पंजाब सरकार तो वहीं पंजाब  में गैंगवार, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 05:25 PM (IST)

जालंधरः कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों को लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला करने की तैयारी में है। वहीं पंजाब में गैंगवार, आर-पार की फायरिंग में गैंगस्टर की मौत हो गई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

punjab government preparing to take big decision on contract farming

Contract फार्मिंग पर बड़ा फैसला लेने की तैयारी में पंजाब सरकार
कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों को लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला करने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनिल जाखड़ ने मीडिया में इस बात का जिक्र किया है। गौरतलब है कि कांट्रैक्ट फार्मिंग को लेकर पंजाब की केप्टन सरकार पिछले कुछ समय से निशाने पर है। बेशक यह एक्ट अकाली-भाजपा सरकार के दौरान लागू हुआ था लेकिन लोकसभा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने इस एक्ट को लेकर पंजाब सरकार को खूब घेरा था। 

gangwar in punjab gangster died

पंजाब में गैंगवार, आर-पार की फायरिंग में इस Gangster की मौत
नवांशहर के बंगा के गांव हियो में उस समय पर दहशत फैल गई जब गत देर रात करीब अढ़ाई बजे 2 गुटों के बीच अंधाधुंध गोलियां चली, जिसमें नवांशहर के एक नामी गैंगस्टर की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुरजीत सिंह निवासी गांव गोबिंदपुर के रूप में हुई है।

corona positive 17 student

पंजाब के इस स्कूल के 17 Student को हुआ कोरोना, Teacher और चपड़ासी भी Positive
 पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप थमने  के बाद सरकार की तरफ से सरकारी स्कूल खोल दिए गए हैं लेकिन हलका साहनेवाल के गांव चौंता के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पर कोरोना संकट छा गया। स्कूल के 17 विद्यार्थी, 1 अध्यापक और एक चपड़ासी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

punjab police transfers of these officers
पंजाब पुलिस में हुए इन अफसरों के तबादले, पढ़ें पूरी खबर
पंजाब सरकार ने आज पुलिस अफसरों के तबादले किए हैं। इनमें जगमोहन सिंह जालंधर के डी.सी.पी. ला एंड आर्डर नियुक्त किए गए हैं जबकि ए. डी.सी. पी परिमंदर सिंह भंडाल को अमृतसर के डी.सी.पी. ला एंड आर्डर बनाया गया है। कुलदीप सिंह को आई.पी.एस. से ए.डी.सी.पी. पंजाब नियुक्त किया गया है। 
raja warring clash between tailor abused audio viral

राजा वड़िंग ने Tailor के साथ लिया पंगा, गालियां निकालते की Audio Viral

श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बाहा से विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और एक टेलर की आपसी ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस ऑडियो में दोनों की आपसी बातचीत है और राजा वड़िंग काफ़ी तल्खी से बातचीत कर रहे हैं।  

murder of young man in batala

 

स्कूल में गया था पेपर देने, गेट के पास ही उतार दिया मौत के घाट

यहां के घुमाण में 12वीं कक्षा का पेपर देने पहुंचे विद्यार्थी का 2 युवकों ने स्कूल के बाहर ही तेजधार हथियारों से कत्ल कर दिया। मृतक के भाई ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। जानकारी के अनुसार सिमरन सिंह और हरमनदीप सिंह पुत्रान चरणजीत सिंह निवासी शेरोवाल कस्बा घुमाण के सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं। 

chandigarh women congress president deepa dubey firing case

चंडीगढ़ महिला कांग्रेस प्रधान पर 'फायरिंग मामले' का असली सच आया सामने
चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एडवोकेट दीपा दुबे की कोठी पर रविवार देर रात ताबड़तोड़ फायरिंग करने के मामले में पुलिस ने उनके पति मनु दुबे समेत पांच लोगों के खिलाफ आम्र्स एक्ट, धमकाने, मारपीट करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

major incident with devotees going to vaishno devi

वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं के साथ बड़ा हादसा, कई घायल
वैष्णो देवी माता जी के दर्शन करने जा रहे कार सवार लोग हाईवे पर नूर ढाबा कुराला नज़दीक मंगलवार सुबह सड़क हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे में उक्त लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार हादसा सुबह करीब 5 बजे उस समय हुआ जब श्रद्धालुओं की कार ट्राली के पीछे से टकरा गई। 

hindi film will be made on shaheed gurtej singh

गलवान घाटी के इस शहीद पर बनेगी हिंदी फिल्म
भारत और चीन के बीच 15 जून 2020 को हुई बॉर्डर की लड़ाई में शहीद हुए 20 जवानों में जिला मानसा के हल्का बुढलाडा का एक जवान भी शामिल था। शहीद गुरतेज सिंह हरियाणा सरहद के साथ लगते गांव बीरेवाल डोगरा का रहने वाला था। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News