Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 10:04 PM (IST)

जालंधर: आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मोहाली में प्रैस कान्फ्रेंस की गई। देश में कोरोना महामारी के बढ़ते केस को देखते हुए राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास ने अपने पंजाब समेत अलग-अलग राज्यों के शहर, गांव और कस्बों में स्थित सत्संग घर में होने वाले हफ्तावारी सत्संग प्रोग्राम अगले आदेशों तक मुल्तवी कर दिए हैं। संयुक्त समाज मोर्चा व गुरनाम चढूनी के मिलकर चुनाव लड़ने की बात बनने से पहले की खत्म होती दिख रही है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

people will decide the cm face of aap kejriwal released mobile number

जनता तय करेगी ‘आप’ का CM चेहरा, केजरीवाल ने जारी किया मोबाइल नंबर
आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मोहाली में प्रैस कान्फ्रेंस की गई। इस दौरान केजरीवाल ने पंजाब में सी.एम. के चेहरे को ले कर एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। इसके द्वारा जनता से पूछा जाएगा कि पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। आप आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने को लेकर 70748 -70748 नंबर जारी किया गया है।

डेरा ब्यास के श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, कोरोना के चलते लिया यह फैसला
देश में कोरोना महामारी के बढ़ते केस को देखते हुए राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास ने अपने पंजाब समेत अलग-अलग राज्यों के शहर, गांव और कस्बों में स्थित सत्संग घर में होने वाले हफ्तावारी सत्संग प्रोग्राम अगले आदेशों तक मुल्तवी कर दिए हैं। 

विधानसभा चुनावों में सीटों को लेकर किसान संगठनों में बढ़ने लगी तकरार
संयुक्त समाज मोर्चा व गुरनाम चढूनी के मिलकर चुनाव लड़ने की बात बनने से पहले की खत्म होती दिख रही है। चढूनी ने आरोप लगाया कि  बलबीर राजेवाल उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा की वह विधानसभा चुनावों के लिए कुल 25 सीटें मांग रहे हैं पर राजेवाल सिर्फ 9 सीटें दे रहे है। इसी के चलते दोनों दलों में तकरार नज़र आ रही है।

विधानसभा चुनावों में इस जिले में हो सकता है पुराने कांग्रिसयों का मुकाबला
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले टिकट के चाहवान नेताओं द्वारा पार्टियां बदलने का सिलसिला दिन ब दिन तेज हो रहा है। इसके  चलते कई जगह ऐसा दिलचस्प माहौल पैदा हो गया है कि जिन नेताओं ने कुछ समय पहले तक एक ही पार्टी में काम किया है वो अब आमने-सामने खड़े नजर आ रहे हैं। इसमें अगर लुधियाना की बात करें तो कांग्रेस द्वारा लगभग सभी मौजूदा विधायक भारत भूषण आशु, संजय तलवार, सुरेन्द्र डाबर, राकेश पांडे, कुलदीप सिंह वैद को टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

aap mla aman arora confirms about corona report

'आप' विधायक अमन अरोड़ा ने कोरोना रिपोर्ट को लेकर की पुष्टि
सुनाम हलके से आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा का उनकी कोरोना रिपोर्ट को लेकर ट्वीट किया। अमन अरोड़ा ने बताया की उन्होंने दोबारा कोरोना टैस्ट करवाया है इस बार कोई लक्षण सामने नहीं है। अब वह बिल्कुल स्वस्थ्य महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह फिर भी होम आइसोलेशन में जा रहे हैं। अमन अरोड़ा ने कहा कि इन दिनों में जो भी उनके सम्पर्क में आए अपना टैस्ट करवा लें।

ससुराल परिवार ने किया विवाहिता का कत्ल, वजह जान हो जाएंगे हैरान
शहर में उस समय सनसनी फैल गई, जब 2 महीने पहले विवाह कर ससुराल घर आई दुल्हन का रंग सांवला होने पर ससुराल परिवार द्वारा कत्ल कर देने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान बंधना के तौर पर हुई है, जिसका विवाह 24 नवंबर को हुआ था। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच की जा रही है। 

पंजाब में बना एक और टोल प्लाज़ा, अब इस सड़क पर देना होगा Toll
नेशनल हाईवे लाडोवाल पर आज से फिरोजपुर रोड की तरफ जाने वाले बाईपास पर नया टोल प्लाजा शुरू कर दिया गया है। इस टोल प्लाजा पर वाहन चालकों को टोल की दोहरी मार झेलनी पड़ेगी। यह टोल प्लाजा कोरल कंपनी द्वारा 3 महीने के लिए लिया गया है।

लुधियाना में कोरोना का कहर: 2 की मौत, हैल्थ वर्कर्स व पुलिसकर्मियों सहित इतने लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
कोरोना वायरस का प्रकोप निरंतर जारी है। स्थानीय अस्पतालों में आज की 755 पॉजिटिव मरीज सामने आए जबकि 2 मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार 755 मरीजों में 670 जिले के रहने वाले हैं जबकि 85 मरीज दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि जिन 2 मरीजों की आज मौत हुई उनमें 45 वर्षीय महिला शिमलापुरी के रहने वाली थी और उपचार के लिए जी.एन.डी.एच. अमृतसर में भर्ती थी। दूसरा मृतक मरीज पठानकोट का रहने वाला था। पॉजिटिव मरीजों में 49 हेल्थ केयर वर्कर तथा 2 पुलिसकर्मी भी शामिल है।

navjot sidhu s scathing attack on kejriwal s punjab

केजरीवाल द्वारा 'पंजाब मॉडल' के ऐलान पर नवजोत सिद्धू का तीखा हमला
आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से 'पंजाब मॉडल' की ओपनिंग करने के बाद सूबा कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने उन पर तीखा हमला किया। सिद्धू ने केजरीवाल को' राजनीतिक सैलानी' बता कर उनके मॉडल को 'नकल का मॉडल' करार दिया है।

भगवंत मान का पत्ता काटने की योजना पर मनजिन्दर सिरसा ने केजरीवाल पर बोला हमला
पंजाब में सी.एम. चेहरों को लेकर 'आप' सुप्रीमो की तरफ से फोन नंबर जारी करने पर भड़के मनजिन्दर सिरसा ने केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है। मनजिन्दर सिरसा ने निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल बड़ा शातिर किस्म का आदमी है, जिसने भगवंत मान का पत्ता काटने का रास्ता निकाल लिया है। पंजाबियों को मूर्ख बनाने के लिए केजरीवाल कह रहा है कि मैं तो भगवंत मान को मुख्यमंत्री चेहरे के लिए सामने लाना चाहता हूं परन्तु यह फैसला पंजाब के लोगों की राय लेकर ही किया जाएगा। सिरसा ने कहा कि यह बयान सीधे -सीधे भगवंत मान का पत्ता काटने की तरफ इशारा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Her


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News