Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 09:49 PM (IST)

जालंधर: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है। पंजाब सरकार में तबादलों का दौर लगातार जारी है। पंजाब में कोयले की किल्लत से बिजली संकट मंडरा रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

punjab 300 unit free electricity scheme bhagwant mann

पंजाब कैबिनेट में 300 यूनिट फ्री बिजली पर चर्चा, मिली इस मामले में हरी झंडी
मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है। मंत्रिमंडल की बैठक में 145  पदों पर भर्ती करने को मंजूरी दी गई है।

पंजाब सरकार के वादों से परेशान हो शिक्षकों ने मजबूरी में उठाया यह कदम
पंजाब के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में पिछले 8 साल से मामूली वेतन पर मेहनत से काम कर रहे ई.जी.एस. स्वयंसेवकों और शिक्षा प्रदाता शिक्षकों ने शिक्षा अधिकारियों को अपना इस्तीफा भेजना शुरू कर दिया है।

चार पी.सी.एस. अधिकारी सी.एम. भगवंत मान के डिप्टी सचिव नियुक्त
पंजाब सरकार में तबादलों का दौर लगातार जारी है। इसी के तहत आज चार पी.सी.एस. अधिकारियों के तबादले करके उन्हें पंजाब के सी.एम. भगवंत मान के साथ डिप्टी सैक्रेटरी के रूप में नियुक्त किया गया है। 

हरपाल चीमा द्वारा सहकारी कृषि विकास बैंक की वैबसाइट जारी, किसानों को मिलेंगे ये लाभ
पंजाब के वित्त और सहकारिता मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने राज्य के किसानों की सुविधा के लिए आज पंजाब राज सहकारी कृषि विकास बैंक की वैबसाईट www.agribankpunjab.dronicsoft.com लॉन्च की।

बिजली संकट का खतरा, आने वाले समय में बिगड़ सकते है हालात
पंजाब में कोयले की किल्लत से बिजली संकट मंडरा रहा है। राज्य भर में लगातार कई लंबे बिजली कट लगने भी शुरू हो गए हैं। राज्य भर के ग्रामीण इलाकों में 5 से 6 घंटे और शहरों में 1 से 2 घंटे बिजली कटौती की जा रही है।आने वाले दिनों में यह कटौती गंभीर होगी।

punjab cabinet meeting

मान सरकार ने मानी केंद्र की ये शर्त, RDF को लेकर लिया बड़ा फैसला
मुख्यमंत्री भगवंत मान की कैबिनेट ने आज एक और बड़ा फ़ैसला लेते हुए ग्रामीण विकास एक्ट (आर.डी.एफ.) में संशोधन किया है। मीटिंग में फैसले लिए गया कि केंद्र की शर्त अनुसार आर.डी.एफ. का पैसा अब सिर्फ़ ग्रामीण विकास के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा। 

पुरानी रंजिश के चलते युवक पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला, हालत गंभीर
तरनतारन में आज सरेआम युवक पर तेजधार हथियारों से हमला करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते युवक पर हमला किया गया है। घायल की पहचान दिलबाग के रूप में हुई है, जो अड्डा ठठियां महंता पर खड़ा था, कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया।

PSEB ने 10वीं-12वीं के Exams को लेकर जारी की Guidelines, इन बातों का रखें ध्यान
कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशानुसार पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा की परीक्षा 22 अप्रैल से 23 मई और 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से 19 मई तक आयोजित की जा रही है। 

सुनील जाखड़ की बढ़ी मुसीबते, दर्ज हो सकती है FIR
पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही। जानकारी के अनुसार पूर्व सी.एम. चरणजीत सिंह को लेकर दिए विवादित बयान के मामले में एस.सी. कमिशन ने जांलधर के पुलिस कमिश्नर को सुनील जाखड़ के खिलाफ जांच कर मामला दर्ज करने के लिए कहा है। 

पंजाब में गेहूं को लेकर खरीद एजेंसियों ने किया बड़ा ऐलान
पंजाब में अधिक गर्मी के कारण गेहूं की फसल को काफी नुक्सान हुआ और इस साल गेहूं का झाड़ 20 फीसदी कम हुआ है। पंजाब की मंडियों में खरीद कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि जो गेहूं मंडियों में आ रही है, वह केंद्र सरकार के निर्धारित मापदण्डों अनुसार खरीदी नहीं जा सकती। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News