पंजाब का युवक विदेश में लापता, परिवार रो-रोकर लगा रहा गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 05:52 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब के कपूरथला के युवक विदेश में लापता होने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार युवक सागर डंकी के रास्ते 8 महीने पहले भुलत्थ से फ्रांस गया था। परिवार वाले चिंता में डूबे हुए हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है क्योंकि जबसे वह एजैंट के जरिए फ्रांस गया है उसका कोई अता-पता नहीं है। परिवार की बेटे से आखिरी बार फरवरी महीने में बात हुई थी। 

परिवार वालों को ये भी नहीं पता कि उसकी मौत हो चुकी है या फिर गिरफ्तार हो चुका है।  उसके साथ गए दोस्तों ने बताया कि रास्ते में बर्फ के कारण उनके बेटे की मौत हो चुकी है। दोस्तों ने बताया कि वे सभी लखानिया से लताविया होते हुए डंकी में जा रहे थे। रास्ते में बर्फ गिरने लगी। ऐसे में 5 युवक तो गाड़ी में बैठ गए जबकि 3 बर्फ की चपेट में आगे और बर्फ के नीचे दब गए। लेकिन इस दौरान 2 युवक किसी तरह सुरक्षित बच गए लेकिन एक की मौत हो गई। जिसकी पहचान करने के लिए लताविया सरकार ने पिता से डी.एन.ए. टेस्ट रिपोर्ट मांगी है जिस पर पिता ने कहा कि वह डी.एन.ए. टेस्ट कैसे भेजें। 

वहीं उन्हें दोस्तों द्वारा कही गई बात पर विश्वास नहीं हो रहा है। वहीं एजैंट का कहना है कि उनका बेटा पुलिस की गिरफ्त में है। युवक के पिता ने कहा कि लताविया पुलिस ने उन्हें फोन कर डी.एन.ए. भेजने की बात कही है। परिवार वालों ने एजैंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

वहीं भुलत्थ के वार्ड नं 5 के रहने वाली बॉबीचंद ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले महिला सहित 3 ट्रैवल एजैंटों ने उनके बेटे सागर जिसकी उम्र 18 वर्ष है को फ्रांस भेजा था। एजेंटों ने उनसे फ्रांस भेजने का 14 लाख की रकम देनी तय हुई थी।  जिसमें उन्होंने 8.20 लाख रुपए उन्हें शुरूआत में दिए। एजैंटों ने पैसे लेने के बाद पहले बेटे को रूस भेजा और बताया कि उनका बेटा सागर बेलारूस, लताविया देशों से होते हुए फ्रांस पहुंचेगा। पीड़ित पिता बॉबीचंद ने बताया कि इस संबंध में भुलत्थ पुलिस को लिखित शिकायत दी गई थी लेकिन ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं थाना भुलत्थ के एस.एच.ओ. ने बताया कि उक्त मामला उनके ध्यान में लाया या है। लेकिन लताविया से उन्हें एक युवक का शव बरामद हुआ है। लताविया सरकार की ओर से डी.एन.ए. टेस्ट की मांग की है। उन्होंने कहा कि डी.एन.ए. टेस्ट भेजा था लेकिन वह वापिस आ गया। ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ भी मामले की जांच पड़ताल जारी है। परिवार अपने बेटे के लिए रो-रोकर गुहार लगा रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News