फिर विवादों में हनी सिंह, गैर जमानती वारंट जारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 08:34 AM (IST)

लखनऊ: बॉलीवुड सिंगर और पंजाबी रैपर यो यो हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh) एक बार फिर अपने गाने को लेकर मुश्किल में फंस गए हैं। दरअसल, आई.पी.एस. अमिताभ ठाकुर ने गायक हनी सिंह पर ‘मैं हूं बलात्कारी’ जैसे अश्लील गीत गाने का आरोप लगाते हुए 31 दिसम्बर 2012 को गोमतीनगर थाने में केस दर्ज कराया था। बाद में हनी सिंह के खिलाफ  आरोप पत्र अदालत में प्रेषित कर दिया गया।अदालत की तरफ से हनी सिंह को 3 बार सम्मन जारी किया गया लेकिन पेश न होने पर अब उनका गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। अब मामले की सुनवाई 11 सितम्बर को होगी। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने क्रिमिनल केस दर्ज करने की मांग की थी। महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दों के इस्तेमाल के आरोप को लेकर पॉप गायक हनी सिंह और निर्माता भूषण कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था । इस मामले में पंजाब राज्य महिला आयोग ने हनी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि 'मखना' (Makhna) गाने में महिलाओं के खिलाफ कथित तौर पर अश्लील शब्दों का प्रयोग किया गया है।  

PunjabKesari

पुलिस ने बताया  था कि  हनी सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लील गाने व कृत्य के लिए दंड) और धारा 509 (किसी स्त्री की लज्जाभंग के आशय से कोई शब्द कहना, भंगिमा बनाना और कार्य करना) के तहत मामला दर्ज किया गया  है। इसके अलावा सूचना तकनीकी अधिनियम, 2000 की धारा 67 और महिलाओं के अश्लील चित्रण (निषेध) अधिनियम, 1986 की उचित धाराओं के अंतर्गत भी रैपर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News