सऊदी अरब में पंजाबी नौजवान की शकी हालातों में मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 11:15 AM (IST)

मलीयां कलां: रोजी-रोटी कमाने की खातिर साउदी अरब गए गांव रहीमपुर के रहने वाले परमजीत सिंह उर्फ पंमा (52) की शकी हलातों में मौत हो गई। उसकी शकी हालत में मौत के साथ उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और गांव में भी मातम छा गया। 

जानकारी देते परमजीत के परिवार ने बताया कि उनके पुत्र के साथ उसका भाई और भांजा भी साउदी अरब में ही हैं। उसकी पत्नी परमजीत कौर और उसके 2 बेटे हैं। उसकी पत्नी ने बताया कि कुछ दिन पहले परमजीत का फोन आया था कि वह बिल्कुल ठीक है और फ्रूट की गाड़ी भरकर मंडी जा रहा है। गाड़ी चलाते समय उसे थकावट महसूस की तो वह गाड़ी रोक कर आराम करने के लिए लेट गया। उसकी गाड़ी के पीछे ही एक ट्राला लेकर आ रहा था, जिसने वहां गाड़ी रुकी देखी तो उसने देखा कि परमजीत सो रहा था, उसने एंबुलेंस को फोन करके परमजीत को यहां से उठवा दिया। फिर 10 दिन तक परमजीत का कोई भी पता नहीं लगा कि वह कौन से अस्पताल में है और कहां है। 10 दिन बाद भांजे का फोन आया कि मामा की मौत हो गई है। 

उसने बताया कि उसके मालिक को अस्पताल से फोन आया था कि उसकी मौत हो गई है। मृतक परमजीत के परिवार वाले मृतक देह को भारत लाना चाहते हैं परन्तु वहां के डाक्टरों ने कहा है कि इसकी मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है, जिस कारण उसको भारत नहीं भेजा जा सकता। इसका परिवार को यकीन नहीं हो रहा है। गांव के और भी 4-5 व्यक्ति साउदी अरब में हैं, जिन्होंने पता करने की कोशिश की कि परमजीत कहां है परन्तु उस बारे उनको भी कुछ भी पता नहीं चल सका है। परिवार वाले चाहते हैं मौत के कारणों का पता चल सके परन्तु अभी ऐसा कुछ भी संभव नहीं हो सका है। परिवार को अभी भी इसका यकीन नहीं हो रहा है कि परमजीत की मौत किस तरह हुई है। पीड़ित परिवार ने केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के पास से मांग करते कहा है कि इसकी पड़ताल करवाई जाए जिससे मौत के असली कारण का पता लग सगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News