आर.टी.ओ. दफ्तर बना भ्रष्टाचार का अड्डा, हर तरफ फैला है इन लोगों का मकड़जाल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 12:28 PM (IST)

लुधियाना : आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली पंजाब सरकार भले ही भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरैंस की नीति अपना रही हो और भ्रष्टाचार को लेकर काफी सजग हो लेकिन इसके बावजूद लुधियाना आर.टी.ओ. दफ्तर दलालों का अड्डा बन चुका है। आए दिन लाइसैंस बनवाने आए लोगों से जमकर वसूली की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक यहां लाइसैंस के नाम पर जमकर वसूली की जा रही है और इसमें आर.टी.ओ. ऑफिस के अधिकारियों को भी उनका कमीशन जाता है। उधर, आर.टी.ओ. दफ्तर के मुलाजिमों और अफसरों का दावा करते हैं कि उन्हें एजैंटों से किसी तरह का कोई लेना-देना नहीं है, वहीं दूसरी ओर अपने कार्यालय में एजैंटों से बात कर भ्रष्टाचार को खुद बढ़ावा दे रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो हर काम के लिए एजेंट आवेदकों से मोटी रकम लेकर आर.टी.ओ. दफ्तर के बाबुओं को कमीशन देकर काम करवाते हैं। वहीं, आर.टी.ओ. कार्यालय के बाहर ऑनलाइन के नाम पर सैंकड़ों एजैंट अपनी दुकान खोलकर बैठे हैं और लोगों को लूट रहे हैं।

कौन कर्मचारी और कौन दलाल, पहचानना मुश्किल

आर.टी.ओ. कार्यालय के बाहर से लेकर अंदर तक दलालों का जमावड़ा लगा रहता है। आश्चर्यजनक है कि कुछ दलाल ऐसे बैठे रहते हैं जो आरटीओ कार्यालय में अधिकारी या कर्मचारी हों। ऐसे में जिलेभर से अपने कार्य करवाने के लिए आने वाले आवेदक यह नहीं पहचान पाते हैं कि कौन विभाग का कर्मचारी है और कौन दलाल।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News