ट्रेन में सफर करने वालों के लिए खास खबर! पंजाब के इन शहरों में शुरू होने जा रही है रेल सर्विस

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 12:40 PM (IST)

पंजाब: ट्रेन में लोकल सफर करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जालंधर सिटी-पठानकोट, फिरोजपुर-फाजिल्का, लुधियाना-लोहियां खास, बठिंडा-फाजिल्का, अमृतसर-पठानकोट के बीच जल्द ही रेल सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। 

जानकारी के अनुसार रेलवे 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं देश के अलग-अलग शहरों में शुरू करने जा रही है। रेल मंत्री पियूश गोयल ने यह जानकारी दी है। इनमें मेल/एक्सप्रैस ट्रेनें भी शामिल हैं। इस महीने की शुरूआत में रेलवे ने अलग-अलग स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट काऊंटरों पर भीड़ घटाने और टिकट बुकिंग काऊंटरों पर सामाजिक दूरी को यकीनी बनाने के लिए 'UTS on Mobile' एप को भी फिर सक्रिय किया है।

रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला किया है। इन ट्रेनों में सफर करने वाले लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल की भी पालना करनी होगी। रेलवे ने संबंधित क्षेत्रीय अधिकारियों को हिदायत दी है कि जब उनके इलाके में रेल सेवा शुरू हो उस समय वह 'UTS on Mobile' एप पर अनारक्षित टिकटों की बुकिंग चालू कर दें। यात्री टिकट बुकिंग के लिए 'UTS on Mobile' एप या https://www.utsonmobile.indianrail.gov.in वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News