धुंध व कोहरे के आगे रेल विभाग बेबस, ट्रेनें लेट चलने के कारण यात्री परेशान

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 04:59 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : उत्तर भारत के अलावा अन्य राज्यों में सर्दी के मौसम में पड़ने वाली धुंध व कोहरे के आगे रेल विभाग बेबस दिखाई दे रहा है। कोहरे व धुंध के चलते ट्रेनों की रफ्तार थम-सी गई है, हालांकि सर्दी के मौसम की शुरूआत में रेल विभाग की तरफ से कोहरे व धुंध से निपटने को लेकर फॉग डिवाइस व अन्य उपकरण इस्तेमाल कर रफ्तार को सामान्य रखने का दावा किया गया था, लेकिन फिर भी अधिकतर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट ही चल रही हैं, जबकि ट्रेनों के समय को लेकर विभाग ने कई दर्जन ट्रेनें रद्द भी की हुई हैं। 

शुक्रवार को नई दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चलीं, जबकि जम्मू व अमृतसर की तरफ से आने वाली ट्रेनें अपने समय से कुछ देरी से चल रही है, जिस कारण बिहार, यू.पी. व गुवाहटी की तरफ जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लंबी दूरी का सफर करने वाले यात्री यहां ट्रेन आने के समय से पहले ही पहुंच जाते है, लेकिन उन्हें सर्दी में बैठ कर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है। सर्दी के कारण बच्चों व महिलाओं की हालत काफी दयनीय बनी हुई है। पिछले कई दिनों से ही मौसम की वजह से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नई दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 3 से 8 घंटे की देरी से चल रही थीं। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार शनिवार को भी यही ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चलेंगी। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मालवा एक्सप्रैस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस, कोचीवली एक्सप्रैस, गोवाहटी जम्मू तवी, बनारस एक्सप्रैस, दादर एक्सप्रैस, सहरसा अमृतसर एक्सप्रैस, नई दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस, जय नगर के अलावा अन्य ट्रेनें भी अपने निर्धारित से लेट चल रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News