पंजाब में बारिश की चेतावनी जारी, जानें आने वाले दिनों में मौसम का हाल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 09:07 AM (IST)

पंजाब डेस्क: आई.एम.डी. ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए बर्फबारी की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक भारत के पूर्व और उत्तर पूर्व में बारिश संभव है।  हिमाचल, उत्तराखंड में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: कैसा रहने वाला है आपका दिन और सफलता के लिए किस मंत्र का करें जाप, जानें

अगले 2-3 दिनों में उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश होने की संभावना है। दिल्ली, नोएडा और एन.सी.आर. क्षेत्रों में आज बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है। इसके अलावा झारखंड, सिक्किम और उत्तर-पूर्व के कई हिस्सों में ओलावृष्टि और तूफान की आशंका है। दिल्ली (एनसीआर) में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह किसान नेता सरवन पंधेर हुए Live, दिल्ली कूच को लेकर कही ये बातें

पिछले 3 दिनों से दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर के मुताबिक, आज तड़के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव पड़ने की संभावना है। इसके चलते आज से लेकर अगले 2 दिनों तक पूरे पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Moosewala की याद में Singer जसविंदर बराड़ का नया गाना रिलीज,  'वड्डे पैरी गया सी, हुन...

पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में  अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई। इस बीच, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के तटीवर्ती गंगा जिलों, झारखंड और बिहार में कुछ स्थानों पर हल्की  बारिश और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हुई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News