लापता Oman Ship चालक मैंबरों की सहायता के लिए आगे आए राजा वड़िंग

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 08:25 PM (IST)

लुधियाना : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और लुधियाना से सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने पत्र सौंपा है। इसमें उन्होंने इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है। प्रेस्टीज फाल्कन जहाज के लापता चालक दल के सदस्यों के लिए खोज अभियान यह अपील पूर्व विधायक संजय तलवार के अनुरोध पर की गई थी। यह मामला संजय तलवार द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के ध्यान में लाया गया, जिन्हें राजिंदर सिंह की पत्नी की दुखद स्थिति के बारे में बताया गया। उनके पति, मुख्य अधिकारी राजिंदर सिंह, प्रेस्टीज फाल्कन पर सवार थे, जब 15 जुलाई को खराब मौसम के कारण ओमान के डुकम बंदरगाह के पास यह पलट गया। एक मृतक सहित 16 सदस्यों में से नौ को बचा लिया गया है, जबकि मुख्य अधिकारी राजिंदर सिंह सहित 6 अभी भी लापता हैं।

पत्र में सांसद वड़िंग ने राजिंदर सिंह की पत्नी और उनके परिवार पर गंभीर भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक दबाव पर प्रकाश डाला है। भारतीय नौसेना और ओमान सरकार के शुरुआती प्रयासों के बावजूद, 15 जुलाई से लापता चालक दल के सदस्यों को छोड़कर, खोज अभियान बंद कर दिया गया है। वड़िंग के पत्र में तत्काल मांग की गई कि खोज अभियान जारी रखने को सुनिश्चित करने के लिए माननीय विदेश मंत्री इस मामले में हस्तक्षेप करें। उन्होंने मुख्य अधिकारी राजिंदर सिंह सहित शेष चालक दल के सदस्यों को बचाने के उद्देश्य से भारत सरकार को ओमान सरकार और भारतीय नौसेना के साथ बड़े पैमाने पर खोज प्रयास फिर से शुरू करने की आवश्यकता पर बल दिया।

यह पत्र विदेश में अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए भारत सरकार की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। वड़िंग ने कार्य के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर विश्वास व्यक्त किया और त्रासदी को हल करने के लिए तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया। डॉ. एस. जयशंकर के देश से बाहर होने के कारण वारिंग ने विदेश मंत्री के निजी सहायक को यह ज्ञापन सौंपा. संजय तलवार की वकालत से प्रेरित होकर अमरिंदर सिंह राजा वारिंग का समय पर हस्तक्षेप, पंजाब के लोगों के कल्याण के लिए कांग्रेस की प्रतिबद्धता और प्रभावित परिवार को त्वरित समाधान प्रदान करने के उसके प्रयासों को उजागर करता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News