राजासांसी हवाई अड्डे पर ड्यूटी दे रहे डॉक्टर और टेक्नीशियन हुए बेहोश, लगाए आरोप

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 12:54 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर में भारी गर्मी के दौरान 14 घंटे लगातार पी.पी. किट पहनकर काम करने वाले एक डॉक्टर तथा टेक्नीशियन बेहोश हो गए। सेहत विभाग की नालायाकी के कारण उक्त कर्मचारी लगातार निर्धारित समय से अधिक ड्यूटी दे रहे हैं।

कर्मचारियों ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने सिविल सर्जन सहित सहायक सिविल सर्जन को भी अवगत करवाया है लेकिन उन्होंने भी समस्या का हल नहीं निकाला। भारी गर्मी में पीपी किट के दौरान हवा भी नहीं जाती, जहां पर सैंपल लेने के लिए उनका केंद्र लगाया गया है वहां पर ना तो ए.सी. है तथा ना ही पंखे का कोई प्रबंध है। उन्होंने कहा कि बीती रात को उन्होंने बिना खाना खाए 14 घंटे काम किया। कर्मचारियों का कहना है कि इतनी भारी गर्मी में सिविल सर्जन तथा सहायक सिविल सर्जन 15 मिनट के लिए उक्त केंद्र में पी.पी. किट  डालकर बिना काम के वैसे ही खड़े हो जाएं तो वह उनको मान जाएंगे।

अधिकारी कर्मचारियों की सेहत के संबंध में दावे तो बहुत करते हैं परंतु यह दावे हकीकत से दूर हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की जो अधिकारी कर्मचारियों की सेहत की परवाह नहीं करते उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उधर दूसरी तरफ सेहत विभाग की डिप्टी डायरेक्टर डेंटल डॉक्टर शरणजीत कौर कौर सिद्धू ने यह मामला विभाग के उच्च अधिकारियों के ध्यान में ला दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News