पंजाब के हितों को नजरअंदाज करने पर बादलों पर बरसे ब्रह्मपुरा

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 09:21 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) के अध्यक्ष और जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने पार्टी मुख्य कार्यालय से प्रैस बयान जारी करते हुए बादल परिवार पर प्रदेश के मुद्दों को नजरअंदाज करने के लिए गंभीर आरोप लगाए। 

उन्होंने कहा कि 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल पंजाब के लिए चंडीगढ़ की मांग कर रहे थे, जबकि वह सत्ता से बाहर थे और कांग्रेस केंद्र में थी परंतु जब बादल की सरकार पंजाब में थी और भाजपा के गठजोड़ सहयोगी केंद्र में थी तो बादलों ने चंडीगढ़ का मुद्दा कभी नहीं उठाया। ब्रह्मपुरा ने कहा कि हरसिमरत बादल पंजाब को 41 प्रोजैक्ट मुहैया करवाने का दावा करती हैं, जो बिल्कुल गलत है सिर्फ फाजिल्का में किन्नू प्रोसैसिंग फैक्टरी को छोड़कर कोई और बड़ा प्रोजैक्ट प्रदेश को नहीं दिया गया। उन्होंने मोदी सरकार के छोटे किसानों को 6000 रुपए हर वर्ष देने के वायदे को एक घटिया मजाक के तौर पर करार दिया। 

ब्रह्मपुरा ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल की भाईवाल और कांग्रेस पंजाब के मुद्दों को सुरक्षित रखने में असफल रही हैं। केंद्र ने राजस्थान नहर को बिना किसी कीमत के खुदाई करके पंजाब के कीमती पानियों को चोरी किया और पंजाबी किसानों को राजस्थान में कोई भी कृषि करने के लिए जमीन खरीदने की आज्ञा नहीं दी। प्रकाश सिंह बादल अपने आखरी शासनकाल के दौरान राजस्थान भाजपा अपनी भाईवाल सरकार से यह पाबंदी उठाने में असफल रहे है। उन्होंने कहा कि पंजाब जो भी अन्य प्रदेशों से खरीदारी करता है उसके लिए हमें रॉयल्टी देनी पड़ती है परंतु जब पंजाब की सिर्फ 27 फीसदी जमीन पानी से सिंचाई की जाती है तो फिर इसका पानी राजस्थान और हरियाणा को भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि बादल परिवार ने अपने निजी हितों की रक्ष के लिए राज्य के हितों को नजरअंदाज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News