पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग में इन पदों पर होगी भर्ती

6/30/2020 6:57:56 PM

चंडीगढ़: कोरोना महामारी के कारण सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों की बढ़ रही संख्या की स्थिति के साथ ओर प्रभावी ढंग के साथ पूरा करने के लिए पंजाब मंत्री मंडल ने आज सेहत विभाग में खाली पड़ीं 3954 रेगुलर पदों और चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग में 291 पदों को भरने की मंजूरी दे दी। यह फ़ैसला आज मुख्यमंत्री दफ़्तर में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता अंतर्गत हुई मंत्रालय की मीटिंग दौरान लिया गया है। 

The Best Way To Overcome Health And Medical Fears - anxietycentre.com

मुख्यमंत्री के एक अधिकारी ने कहा कि सेहत विभाग में 3954 पद में से 2966 पहले पड़ाव में भरीं जाएंगी जबकि बाकी 988 पद अगले पड़ाव में भरीं जाएंगी जो 30 सितम्बर, 2020 को खाली होंगी। मंत्रीमंडल ने डा. के.के. तलवाड़ का नेतृत्व में विशेष चयन समिति की तरफ से वॉक-इन इंटरव्यू के द्वारा मेडिकल अफसरों (स्पैशलिस्ट) की जाने वाली भर्ती को भी जारी रखने की मंज़ूरी दे दी है।

इसी तरह मंत्री मंडल ने डॉक्टरों, पैरा मेडिकल और ओर स्टाफ की भर्ती पंजाब लोग सेवा कमीशन और पंजाब अधीन सेवाओं चयन बोर्ड के घेरे में से निकाल कर बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसज़, फरीदकोट के द्वारा करने की मंजूरी दे दी है। बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के द्वारा यह पद भरने का फ़ैसला कोविड -19 की महामारी दरमियान ज़रूरतों के मद्देनज़र लिया गया है जबकि इस से पहले ग्रुप 'ए' और 'बी' की भर्ती पंजाब लोग सेवा कमीशन और ग्रुप 'सी' और 'डी' की भर्ती अधीन चयन सेवाओं बोर्ड की तरफ से जाती है। 


Edited By

Tania pathak

Related News