Delhi Violence: तरनतारन के जुगराज सिंह ने फहराया था लाल किले पर झंडा, परिवार गांव से फरार

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 11:12 AM (IST)

तरनतारन(रमन): दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर झंडा फहराने वाले युवक की पहचान जुगराज सिंह के रूप में हुई है, जो तरनतारन के गांव तारा सिंह का रहने वाला है। परिवार और गांव के लोगों ने टीवी और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो से उसकी पहचान की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने भी परिवार से पूछताछ की है। जुगराज सिंह के पिता बलदेव सिंह और मां भगवंत कौर अपनी तीन बेटियों के साथ घर से फरार हो गए हैं।

PunjabKesari
 
जुगराज सिंह के दादा महल सिंह और दादी गुरचरन कौर ने माना की लाल किले पर झंडा लहराने वाला उनका ही पोता है। हमारा परिवार बार्डर के साथ लगतीं कंटीली तारों के पास खेती करता है। उनके परिवार का कोई भी मैंबर किसी भी ग़ैर -सामाजिक सक्रियता में शामिल नहीं रहा है। दादी गुरचरन कौर ने कहा कि जुगराज गांव के गुरुद्वारे में निशान साहब पर चोला साहिब चड़ाने की सेवा करता था। गांव में 6 गुरुद्वारा साहिब हैं। यहां निशान साहिब पर जब भी चोला साहिब चढ़ाना होता था तो जुगराज ही यह काम करता था। उसने जोश में आकर दिल्ली के लाल किले पर भी झंडा चढ़ा दिया होगा।

PunjabKesari

दादा महल सिंह ने बताया कि परिवार के पास 2 एकड़ ज़मीन है। ट्रैक्टर कई सालों से ख़राब खड़ा है। परिवार पर 4 लाख का कर्ज़ भी है। उसके इस काम से गांव के लोग भी हैरान हैं। गांव के एक व्यक्ति प्रेम सिंह ने बताया कि जुगराज मैट्रिक पास है। 24 जनवरी को गांव से 2 ट्रैक्टर -ट्रालियां किसान आंदोलन के लिए दिल्ली रवाना हुई थीं। जुगराज सिंह भी इनके साथ दिल्ली चला गया था। 26 जनवरी को टीवी पर ख़बर देख कर हैरानी हुई की लाल किले पर केसरी झंडा चढ़ाने वाला नौजवान जुगराज सिंह उनके गांव का ही है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News