अहम खबर : पंजाब सरकार ने घरेलू एवं कमर्शियल बिजली उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 11:30 AM (IST)

लुधियाना : राज्य सरकार के निर्देशों पर पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन द्वारा घरेलू एवं कमर्शियल बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत प्रदान की गई है। पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में वी.डी.एस योजना के तहत बिजली का लोड बढ़वाने वाले इच्छुक उपभोक्ताओं के लिए सिक्योरिटी राशि अब पहले के मुकाबले आधी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : Weather:  पंजाब में आज बदलेगा मौसम, भारी बारिश का Alert, जानें कैसा रहेगा हाल...

सीधे लफ्जों में कहा जाए तो बिजली के मीटर का किलोवाट के हिसाब से लोड बढ़ावाने वाले उपभोक्ताओं के लिए अब पावर कॉम विभाग के ख़ज़ाने में सिक्योरिटी राशि जमा करने के मामले में 50 फीसदी की कटौती कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें : Punjab: बेकाबू हुई पंजाब पुलिस की बस, शराब के ठेके में घुसी  और..

मिसाल के तौर पर पहले जहां घरेलू उपभोक्ताओं को 2 किलोवॉट लोड की क्षमता वाला बिजली मीटर लगवाने के लिए पावर कॉम विभाग के खाते में 450 रु. सिक्योरिटी जमा करवानी पड़ रही थी इसके लिए अब उपभोक्ताओं को केवल 225 रु. ही चुकाने पड़ेंगे। योजना के तहत उपभोक्ता बगैर किसी जुर्माने के अपने अतिरिक्त जुड़े लोड को नियमित करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Traffic व्यवस्था को लेकर Jalandhar Police सख्त, जारी किए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक स्वे इच्छा योजना 45 दिनों (24 अप्रैल) तक लागू रहेगी। सरकार की इस योजना से उन घरेलू एवम कामर्शियल उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ प्राप्त होगा जो कि पिछले लंबे अरसे से बिजली का लोड बढ़ाने के चक्कर में अतिरिक्त राशि खर्च करने सहित विभागीय कार्यालय के चक्कर काट रहे थे। विशेष कर उन होजरी रेडीमेड गारमेंट्स व अन्य कारोबारियो द्वारा चलाए जा रहे छोटे यूनिटों को जो कि बिजली का लोड बढ़कर अपने व्यापार को नई उड़ान देने के चाहवान है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News