बेखौफ लुटेरे: एक ही रात में टूटे 3 घरों के ताले, 2 दोस्‍त भी हुए लूटपाट का शिकार

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 12:11 PM (IST)

लुधियाना: गत रात चोर एक साथ टिब्‍बा के जय शक्ति नगर इलाके में 3 घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपए का माल चुराकर ले गए, वहीं लुटेरों ने 2 दोस्‍तों को अपना शिकार भी बनाया। बाइक सवार लुटेरे तेजधार हथियारों के बल पर दोनों के मोबाइल व पर्स लूट कर ले गए।

जानकारी के अनुसार जय शक्ति नगर का शंकर व राकेश शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे जीजा के घर से खाना खाकर वापस लौट रहे थे तो बाइक पर आए 2 लुटेरों ने उन्‍हें रास्‍ते में घेर लिया और उनकी गर्दन पर किरपाण रखकर उनके मोबाइल व पर्स लूट कर ले गए। शंकर के पर्स में 1000 रुपए व राकेश में पर्स में 800 रुपए के अतिरिक्‍त अन्‍य कीमती दस्‍तावेज थे। जहां यह वारदात हुई, ठीक उसके सामने सुबोध कुमार का घर है जहां चोर घुसे और हाथ साफ कर गए। सुबोध अपने परिवार के साथ गांव गया हुआ है। सुबोध के भाई संजय ने बताया कि चोर 35,000 रुपए की नकदी, सोने-चांदी के गहने, इलैक्ट्रॉनिक, गैस सिलैंडर व अन्‍य कीमती सामान चुराकर ले गए। संजय ने बताया कि उसे घटना का सुबह पता चला जब आस-पड़ोस के लोगों ने इसकी जानकारी उसे दी।

इसके अलावा चोरों ने 2 और बंद पड़े घरों को निशाना बनाया। उनके मालिक संजीव व रोहित भी अपने गांव गए हुए हैं। यहां से चोर कितने का माल ले गए, अभी तक पता नहीं चल पाया है। लोगों का कहना है कि इनके घर की खिड़कियां व दरवाजे टूटे हुए थे और सारा सामान बिखरा पड़ा था। उनके नजदीकियों को घटना का जानकारी दे दी गई है।

पुलिस नहीं करती सुनवाई
इलाके के लोगों ने बताया कि इन दिनों चोरी, छीना-झपटी व लूटपाट की घटनाएं आम हो गई हैं। दिन-रात उनके इलाके में नशेड़ी घुमते रहते हैं और वारदातों को अंजाम देते हैं। कई बार उन्‍होंने इसकी शिकायत इलाका पुलिस के अतिरिक्‍त अधिकारियों को भी दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अगर किसी नशेबाज को पकड़ वह पुिलस के हवाले करते हैं तो वह कानूनी मजबूरियां अथवा सैंटिंग कर छूट जाते हैं जिससे उन नशेड़ियों के हौंसले और बुलंद हो जाते हैं। इलाके के खाले प्लॉट व सुनसान जगह इनकी शरणस्‍थली बने हुए हैं, लेकिन पुलस आंखे मूंदे बैठी है। वहीं थाना प्रभारी इंस्पैक्‍टर मोहम्‍मद जमील कहना है कि इलाके में गश्‍त बढ़ाई दी गई है और मामलों की छानबीन शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News