जान पर खेलकर RPSF के जवान ने बचाई यात्री की जान, CCTV में रिकॉर्ड हुआ पूरा हादसा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2022 - 12:45 PM (IST)

लुधियाना (गोतम):   एक बार फिर रेलवे स्‍टेशन पर तैनात सजग जवान ने एक यात्री की जिंदगी बचा ली है। इस बार मामला लुधियाना के एक रेलवे स्‍टेशन का है, जहां RPSF जवान ने एक यात्री को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया।लिया।  अपनी जान पर खेलकर यात्री की जान बचाने वाले इस बहादुर जवान की अब खूब सराहना हो रही है।  यह सारी घटना वहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया।

दरअसल, लुधियाना रेलवे स्टेशन पर मालवा एक्सप्रेस में सवार हो रहे यात्री का पैर फिसल गया जिसे पलक झपकते ही ड्यूटी दे रहे आर.पी.एस.एफ. के जवान श्री कृष्ण कुमार ने उसे बचा लिया। जैसे ही  यात्री गिरा वह ट्रेन की चपेट में आ सकता था लेकिन सुरक्ष कर्मी  ने उसे खींचकर बचा लिया। वहीं वहां मौजूद अन्य सुरक्षा कर्मियों से ट्रेन रुकवाई और यात्री को फर्स्ट ऐड देकर वापस ट्रेन में बिठाया। इस कारण ट्रेन करीब 10 मिनट रेलवे स्टेशन पर रुकी रही। रेलवे मुलाजिम की इस सराहनीय काम के लिए मौके पर मौजूद यात्रियों ने काफी प्रशंसा की, जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पूरा भरा पड़ा था।

उक्त घटना जम्मू से इंदौर की तरफ जाने वाली मालवा एक्सप्रैस के दौरान हुआ। जानकारी के अनुसार यात्री सुनील महिया जो कि रेलवे विभाग में काम करता है, वह ट्रेन रुकने पर सामान लेने के लिए चला गया। जब वह वापस आ रहा था तो ट्रेन चल पड़ी जिस पर उसने भाग कर ट्रेन पकड़ने की कोशिश की और उक्त घटना घटी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News