ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब ने बी.डी.पी.ओ. कार्यालय का किया घेराव

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 01:55 PM (IST)

जाजा (टांडा) (रविन्द्र): ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब द्वारा आज अपनी मांगों को लेकर बी.डी.पी.ओ. कार्यालय टांडा में धरना प्रदर्शन करते हुए मांगों को लेकर आवाज बुलंद करते हुए कार्यालय का घेराव किया गया।जिला कन्वीनर महिन्द्र सिंह खैरड़ की अगुवाई में अपनी मांगों के हक में आवाज बुलंद करते हुए यूनियन सदस्यों ने कहा कि एक ओर सरकार पंचायती राज तहत लोगों को अधिकार देने की दुहाई देती है, परन्तु दूसरी ओर सरकार लोगों को मिले सीमित अधिकार भी नोटीफिकेशन जारी कर छीन रही है। 

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और अन्य बेघर परिवारों को मकानों के लिए प्लाट के चुनाव का अधिकार ग्राम पंचायत सदस्य से छीन कर नौकरशाही को देने के फैसले को वापस लिया जाए, जमीन रहित और बेघर मजदूरों को तुरन्त प्लाट दिए जाएं। इस मौके पर मजदूरों ने 700 से ज्यादा आवेदन बी.डी.पी.ओ. परमजीत सिंह को भेंट करके उन्हें सरकार तक पहुंचाने की मांग की।

इस मौके पर यूनियन के नेता कश्मीर सिंह घुगशोर तथा महिन्द्र सिंह खैरड़ ने कहा कि जत्थेबंदी के संघर्ष के बाद मजदूरों को प्लाट देने के लिए कांग्रेस सरकार ने नोटीफिकेशन जारी किया है। उन्होंने कहा कि इस बीच सरकार ने बदनीति की है कि 29 अगस्त को जारी चिट्ठी के बावजूद 30 सितम्बर तक ही आवेदन देने की तारीख रखी परन्तु पंचायतों और मजदूरों को कोई सूचना इस संबंध में नहीं पहुंचाई।  
 

Related News

पंजाब में गउओं से भरा केंटर पकड़ा, चालक फरार

पंजाब में भाजपा नेता से लूट, लूटेरों ने हथियार की नोक पर दिया वारदात को अंजाम

पंजाब में बड़ा बस हादसा, 1 की मौ+त, जाम हुआ ये National Highway

पेठा खाने के शौकीन हो जाएं सावधान, पंजाब के मशहूर हलवाईयों का वीडियो हो रहा वायरल

पंजाब के इस गांव को पुलिस ने डाला घेरा, हालात देख सहमे लोग

पंजाब में स्कूल बस के साथ घटा दर्दनाक हादसा, मची चीख-पुकार

Breaking: पंजाब के इस जिले को CM Mann ने दी बड़ी सौगात