पेठा खाने के शौकीन हो जाएं सावधान, पंजाब के मशहूर हलवाईयों का वीडियो हो रहा वायरल

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 03:31 PM (IST)

पंजाब डेस्कः अगर आप पेठे की मिठाई खाने के शौकीन हैं तो आपकी सेहत को गंभीर खतरा हो सकता है क्योंकि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि होशियारपुर शहर में बिकने वाला पेठा कितना गंदा और गंदगी से भरा हुआ है।

PunjabKesari
दरअसल, कोठी नुमा फैक्ट्री में तैयार पेठे पर मक्खियों की भरमार देखी जा सकती है, यहां तक कि  कोठी में बना टॉयलैट रसोई के बीच में ही है, जहां पेठा तैयार होता है। हालात इतने बुरे है कि अगर कोई बनता देख ले तो वह भी बीमार हो जाएं। पत्रकारों द्वारा आज जब होशियारपुर की कुछ पेठा फैक्टिरयों का दौरा किया गया, तो हालात पहले से अधिक बुरे नजर आए। जब इस संबंधित पेठा बनाने वाले मालिक को पूछा गया कि यह टॉयलैट रसोई में ही बनी हुई है तो उसने कहा कि हम किराए पर रहते है तो जगह बहुत थोड़ी है। हम तो दुकानों और रेहड़ी वालों को पेठा सप्लाई करते हैं जो अपना मार्का लगाकर बेचते है। जब फैक्ट्री मालिक को पूछा गया कि आपके पास कोई फूड लाइसैंस हैं तो उसने कहा कि हमे इस बारे कुछ पता नहीं है कि कौन सा लाइसैंस होता है ना कभी कोई जांच करने आया।

PunjabKesari

इस संबंध में जब जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जतिंदर कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम लगातार छापेमारी कर रहे हैं, जहां भी हमें पता चल रहा है, हम सैंपल ले रहे हैं। वहीं कमिश्नर फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन डाॅ. अभिनव त्रिखा और सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. पवन कुमार ​​के निर्देशानुसार जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जतिंदर भाटिया के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विवेक कुमार ने टीम सदस्यों के साथ शहर की विभिन्न पेठा फैक्ट्रियों का दौरा किया और उनका निरीक्षण किया। इस दौरान खराब पड़े 30 किलो कच्चे पेठा को नष्ट कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News