Russia Ukraine War: सीमा पार से हो रही है 7 राज्यों में हथियारों की सप्लाई, सोशल मीडिया पर हो रहे हैं सौदे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 12:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: खुफिया एजेंसियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। खुफिया एजेंसी के अनुसार गैंगस्टर्स को सीमापार से भी कुछ संगठन हथियार मुहैया कराने में जुटे हैं। भारतीय तस्करों के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि इनका नेटवर्क दिल्ली सहित यूपी, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड में हैं। पिछले दिनों ऑनलाइन माध्यम से कुछ प्रतिबंधित संगठनों से लेकर कुख्यात गैंगस्टर के नाम पर भी सोशल मीडिया पर हथियारों की खरीद-फरोख्त और सौदे होने की जानकारी सामने आई थी। इसके बाद जानकारी जुटाई गई तो यह पता चला कि सीमा पर से इस तरह के हथकंडों को अपनाया जा रहा है।

दिल्ली-एनसीआर व पंजाब में अलर्ट
एजेंसियों ने इस बारे में जांच एजेंसियों को चेताते हुए ऐसे लोगों पर नजर रखने को कहा है। दरअसल, खुफिया सूचना में कहा गया है कि सीमा पार से आतंकियों या आतंकी संगठनों से जुड़े स्लीपर सेल को ही नहीं, बल्कि गैंगस्टर्स को भी हथियारों की सप्लाई हो रही है। इस सूचना के मद्देनजर जहां सीमा सुरक्षा से जुड़ी एजेंसियों को चौकन्ना रहने को कहा गया है, वहीं दिल्ली-एनसीआर व पंजाब के गैंगस्टर्स के पूरे नेटवर्क को खंगाल उन्हें सीमा पार के तस्करों से जोड़ने वाली कड़ी को लेकर अलर्ट रहने को कहा गया है। खुफिया सूचना में यह बात सामने आ रही है कि हथियार सप्लायर गैंगस्टर्स तक पहुंचने में ड्रग सप्लायर की मदद ले रहे हैं, जिनका नेटवर्क पहले से जमा हुआ है।

पाकिस्तानी आईएसआई का हाथ
दरअसल, नार्को टेररिज्म की दिशा में काम करने वाली एजेंसियां एक के बाद एक लगातार विदेशों से ड्रग की सप्लाई करने वाले लोगों की गिरफ्तारी कर रही है। इस दौरान कई बार तस्करों के साथ कुछ हथियार भी दबोचे गए। इसके बाद खुफिया इकाइयों ने संदिग्धों को लेकर सूचनाएं एकत्र करना शुरू किया तो पता चला कि पहले आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल को सीमा पार के स्रोत से हथियार मुहैया कराया जाता था, लेकिन अब गैंगस्टर्स को भी हथियारों की सप्लाई करने में सीमा पार के लोग जुटे हैं। इस काम में पाकिस्तानी खुफिया आईएसआई का हाथ है और वही इनकी मदद कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News