एक नई मुसीबत में फंस सकते हैं मान सरकार के पूर्व हैल्थ मिनिस्टर

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़ः मान सरकार के  पूर्व हैल्थ मिनिस्टर डॉ विजय सिंगला करप्शन मामले में गिरफ्तार होने के बाद अब वह एक नई मुसीबत में फंस संकते है। दरअसल, सिंगला अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की  जांच के निशाने पर आ गए है। 

ईडी के सूत्रों ने बताया कि सिंगला के खिलाफ एफआईआर की कॉपी मिली है, ताकि वह पहले इसकी जांच कर सके।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनका मामला धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत आता है लेकिन फिर भी वे पहले इसकी जांच करेंगे। स्टिंग ऑपरेशन के दौरान रिकॉर्ड की गई एक ऑडियो क्लिप में सिंगला ने टेंडर के बदले "शुकराना" के नाम पर कमीशन मांगा था। बठिंडा के ठेकेदार से यह शुक्राना मांगा गया था, जिसमें मंत्री सिंगला का करीबी रिश्तेदार भी शामिल है। यह एक महत्वपूर्ण सबूत है।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि अगर इस ऑडियो क्लिप में बताए गए 'रिश्वत' के जरिए किसी ठेकेदार को सरकारी ठेके देने के एवज में पैसा कमाया जा रहा है तो ऐसे मामले की ईडी द्वारा आगे की जांच की जा सकती है। आपको बता दें कि डॉ. विजय सिंगला पर 1 प्रतिशत कमीशन मांगने के आरोप हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले पर खुद पुलिस केस दर्ज करने का आदेश दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि डॉ. विजय सिंगला ने अपना गुनाह भी कबूला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News