कोरोना का कहरः बलदेव सिंह के संपर्क में आए करीब 150 लोगों की सैंपलिंग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 10:32 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): सिविल सर्जन डा. रजिन्दर भाटिया ने बताया कि मंगलवार शाम तक लिए गए सैंपलों की संख्या 61 पहुंच गई है तथा अब तक जिले में 19 केस नैगेटिव आ चुके हैं, जबकि 22 मामलों की रिपोर्ट पैंडिंग है। 

उन्होंने बताया कि ज्ञानी बलदेव सिंह के संपर्कों की सेहत विभाग की ओर से तैयार की गई सूचि अनुसार आज सामूहिक स्तर पर सैपलिंग शुरु कर दी गई है तथा शाम तक 150 के करीब सैंपल लए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से जिले के नागरिकों की सेहत प्रति विशेष तौर पर ध्यान देते हुए ज्ञानी बलदेव सिंह के सम्पर्क में आए प्रत्येक उस व्यक्ति जिसमें कोरोना वायरस के लक्ष्ण नजर आते हैं का सैंपल लेने का आदेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज आए नैगेटिव मामलों में 3 सैंपल बलाचौर से लिए गए थे, जबकि शेष नवांशहर तथा बंगा से संबंधित थे। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोडा तथा कमिश्रर रुपनगर राहुल तिवाड़ी की ओर से जारी निर्देशों तहत व्यापक स्तर पर सैपलिंग की जा रही है ताकि इस बात का खुलासा हो सके कि बलदेव सिंह के सम्पर्क में आने कितने लोगों कोरोना वायरस से प्रभावित हुए हैं। प्रशासन की ओर से जिले में विदेशों से वापिस आए व्यक्तियों की कोरोना वायरस के मद्देनजर गांव स्तर पर सेहत जांच करने की मुहिम युद्धस्तर पर चला रहा है। जिसके लिए 25 आर.आर.टीमों की ओर से गांव-गांव जाकर आज चैकिंग की गई। 

सिविल सर्जन ने बताया कि पठलावा के ज्ञानी बलदेव सिंह की मौत के उपरान्त पठलावा, झिक्का तथा सुज्जो में मृतक के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की कोरोना वायरस से बचाव के लिए पिछले दिनों की गई सैपलिंग में आज 9 मामले नैगेटिव आने से राहत पाई जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News