Punjab: जहरीली शराब पीने से हुई मौ+तों के बाद बड़ी मात्रा में लाहन व शराब बरामद

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 02:31 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): संगरूर जिले में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत होने के बाद पूरे पंजाब में जहरीली तथा लोगों द्वारा अवैध ढंग से तैयार की जा रही शराब पर रोक लगाने के लिए सबंधित विभाग द्वारा बड़े स्तर पर छापामारी की गई। इसी क्रम अधीन आज सहायक कमीशनर (आबकारी) गुरदासपुर रेंज हनुवंत सिंह और आबकारी अधिकारियों हेमंत शर्मा,अमनबीर सिंह, ईआई बिक्रमजीत सिंह भुल्लर, ईआई हरविंदर सिंह, ईआई अनिल कुमार और ईआई विजय कुमार ने एक्साइज पुलिस पार्टी के साथ जिला पुलिस पीएस भैनी मियां खान के साथ डीएसपी आर-1 राजबीर सिंह, एसएचओ सुश्री सुमनप्रीत कौर भैनी मियां खान के नेतृत्व में तलाशी अवैध शराब निर्माण के लिए बदनाम गांव मोचपुर और बुड्ढा बाला के पास ब्यास दरिया के किनारों पर विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया।

इस संबंधी संबंधित विभाग के हनुवंत सिंह के अनुसार बेशक विभाग तथा पुलिस पार्टीयों को देख कर शराब तस्कर भागने में सफल हो गए। पंरतु इस ईलाके से विभाग ने जमीन में छुपा कर रखी 70 प्लास्टिक तरपाल,लगभग 62000 किलोग्राम लाहन और 10 प्लास्टिक कैन बरामद किए गए जिनमें प्रत्येक में 30 लीटर अवैध शराब थी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बरामद  62000 किलोग्राम लाहन जो लावारिस हालत में मिली को मौके पर नष्ट कर दिया गया। इस संबंधी अज्ञात आरोपियों के विरूद्व भैनी मीया खान पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया गया है।

सहायक कमीशनर हनुमंत सिंह ने बताया कि अवैध शराब के निर्माण के धन्धे को जड़ से समाप्त करने के लिए छापामारी क्रम लगातार जारी रहेगी। उन्होने कहा कि यह अवैध ढंग से तैयार की गई शराब मानव के लिए बहुत ही खतरनाक है तथा लोगों की जान जा सकती है। उन्होने कहा कि जिस ईलाके में आज छापामारी की गई यह ईलाका जिला होशियारपुर की सीमा के साथ लगता है तथा अधिकतर हिस्सा ब्यास दरिया का है। इस ईलाके में सरकंडा होने के कारण शराब तस्कर इसको सुरक्षित स्थान मानते है तथा छापामारी होने पर दरिया के रास्ते जिला होशियारपुर की सीमा में किश्तीयों के सहारे भाग जाते हैं। उन्होने कहा कि अब हम ड्रोन का भी ईस्तेमाल करंगे। पंरतु इस अवैध व जीवन विरोधी धन्धे को समाप्त करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News