कोरोना की आड़ में सरेआम बेचे जा रहे एक्सपायरी डेट के सैनिटाइजर व मास्क

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 02:45 PM (IST)

मोगा(संजीव): संसार का प्रत्येक देश अपने लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए कोई ना कोई उपाय कर रहा है तथा उन्हें जागृत करने के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही, परंतु कुछ लोग कोरोना की आड़ में सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी कर रहे हैं, बात यहीं खत्म नहीं होती कुछ दवा विक्रेता तो कथित तौर पर अपने दुकान पर रखे पुराने व एक्सपायरी डेट के सैनिटाइजर बेच रहे हैं। 

PunjabKesari

ग्राहक की मजबूरी है कि उन्हें वही खरीदना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बीते कुछ दिनों से तो मुंह पर लगाने वाले मास्क के दाम भी बढ़ा-चढ़ाकर लिए जा रहे हैं। 15 रुपए के मास्क की कालाबाजारी कीमत 70 रुपए तक हो गई है क्योंकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बाजार में मास्क की डिमांड अचानक ही बढ़ती जा रही है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि कोरोना बीमारी से बचाव के लिए जहां सरकार लोगों को जागृत कर रही है वहीं यह लोग उसका फायदा उठा कर अपनी जेबें गर्म कर रहे हैं। हालात यह बना दिए गए हैं कि अब ग्राहक के मांगने पर भी सैनिटाइजर व मास्क देकर यह लोग उन पर यह कहकर एहसान कर रहे हैं कि अब तो पीछे से ही माल बहुत कम आ रहा है परंतु आप तो अपने दोस्त हो इसलिए यह मास्क दे रहे हैं फिर भले पैसे अधिक ही क्यों न  वसूले जा रहे हैं। 

PunjabKesari

लोगों ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि वह इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी कर कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दें और ऐसा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि कुछ लोगों ने महंगे दामों पर बेचने के लिए इन दोनों चीजों का स्टॉक जमा कर दिया है ताकि यदि कोरोना वायरस के मरीजों में बढ़ोतरी होती है तो वह लोग उसे मनचाहे दामों पर बेचकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। कोरोना वायरस का लोगों में भय इस कदर छा चुका है कि वह सैनिटाइजर व मास्क किसी भी कीमत पर खरीदने को तैयार बैठे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News