सतिंदर सत्ती ने बढ़ाई पंजाबी इंडस्ट्री की शान, Canada में किया ये मुकाम हासिल

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 09:11 AM (IST)

पंजाब डेस्कः सतिंदर सती टेलीविजन इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हासिल कर चुकी है। दुनिया भर के बड़े मंच पर सत्ती की शायरी और गहरे शब्द की गूंज पड़ती हैं। आजकल सोशल मीडिया पर अक्सर सत्ती के इंस्पिरेशनल पोस्ट के चर्चे  रहते हैं, लेकिन अब एक बार फिर सत्ती ने कनाडा के अलबर्टा में एक  Bariester solicitor  यानी कनाडा के वकील का लाइसेंस प्राप्त करके पंजाबी इंडस्ट्री का मान बढ़ाया है। 

आज अलबर्टा में शपथ समारोह के दौरान सत्ती ने वकील की शपथ ली । उन्होंने कहा कि लोग उन्हें एक पंजाबी कलाकार और मंच कलाकार के रूप में जानते होंगे लेकिन ज्यादातर लोग नहीं जानते कि उन्होंने वकालत (मास्टर्स ऑफ लॉ) की है।
कोरोना काल के डेढ़ साल की अवधि में जब वह अन्य लोगों की तरह कनाडा में फंस गई थी, तो उन्होंने इस समय का सदुपयोग करने के लिए अपनी कानून की डिग्री को अपग्रेड करने का फैसला किया। इसी दौरान  barrister and solicitor  गुलविर्क मैडम, जिन्होंने सत्ती को पढ़ाया।  उसने बताा ति  सतिंदर बहुत मेहनती लड़की है। Bariester solicitor बनकर उसने लड़कियों के लिए मिसाल पेश की है!

कैलगरी के एक वकील गुरप्रीत औलख ने उन्हें कानून की बारीकियों से अवगत कराया। Lawyer G firm के मालिक Barrister and solicitor Gurpreet Aulakh  ने बताया कि barrister and Solicitor सतिंदर सत्ती को हुनर सिखाना मेरे लिए गर्व की बात है। सत्ती के मुताबिक जसवंत मांगट ही थे, जिन्होंने मुझे कोरोना के दौरान वकालत करने के लिए प्रेरित किया। पंजाबी इंडस्ट्री के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी कलाकार ने पेशेवर कलाकार के रूप में इतने लंबे करियर के बाद पेशेवर डिग्री हासिल की है। यह पंजाबी इंडस्ट्री के लिए गर्व की बात तो है ही, साथ ही सभी के लिए प्रेरणा भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News