लौंगोवाल स्कूल वैन हादसाः 9 वर्षीय अमनदीप कौर ने बचाई 4 मासूम जानें

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 11:18 AM (IST)

लौंगोवाल (स.ह.): शनिवार को प्राइवेट स्कूल की एक खस्ताहाल वैन को आग लगने के दर्दनाक हादसे संबंधी एक और सत्य सामने आया है। इस बॄनग वैन में सवार एक 9 वर्षीय अमनदीप कौर ने 4 बच्चों को अपनी दिलेरी और हिम्मत के साथ बचा लिया था। पीड़ित परिवार के साथ संबंधित लड़की अमनदीप कौर ने बताया कि जब स्कूल वैन को आग ने लपेट में ले लिया तो मैंने खिड़की खोलने की कोशिश की परंतु कोई भी खिड़की नहीं खुल रही थी और अंदर पड़े लोहे के राड के साथ मैं शीशा तोड़ कर बाहर निकली और 4 बच्चों को फटाफट इस वैन में से बाहर निकाला। इस दौरान पास के खेतों में काम कर रहे लोग और राहगीर वहां मदद के लिए आ गए जिन्होंने बाकी बच्चों को जीवित बाहर निकाला परंतु अफसोस की बात यह रही कि वैन की बीच की सीट पर बैठे 4 नन्हे बच्चों को लाख कोशिशें करने के बावजूद कोई नहीं बचा सका। पीड़ित परिवार के घर पर इकट्ठे हुए लोगों ने अमनदीप कौर की दिलेरी की प्रशंसा करते हुए प्रशासन और सरकार से मांग की है कि इस बच्ची को विशेष तौर पर सम्मानित किया जाए। 

छोटे बच्चों की जान बचाने पर कैप्टन ने अमनदीप कौर की बहादुरी को सराहा
पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने संगरूर में हुई स्कूल वैन दुर्घटना के दौरान बहादुरी दिखाने वाली अमनदीप कौर की सराहना की है। कैप्टन ने अपने ट्वीट में कहा कि 14 वर्ष की अमनदीप कौर ने दुर्घटना के दौरान बड़ी बहादुरी दिखाते हुए अपनी जान की परवाह न करते हुए बहादुरी के साथ अपने साथ बैठे छोटे बच्चों की जान बचाई।

कैप्टन ने कहा कि ऐसे बहादुर बच्चों पर न सिर्फ वो खुद बल्कि पूरा समाज नाज करता है। ध्यान रहे कि 14 वर्ष की अमनदीप कौर उसी वैन में सवार थी जिसमें आग लगने की वजह से बच्चे फंस गए थे। अमनदीप कौर ने बहादुरी दिखाते हुए दरवाजे का शीशा तोड़ा और 
8 बच्चों की जान बचाने में अपना योगदान डाला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News