पंजाब में किसानों के धरनों के बीच शैलरों को लेकर SDM का बड़ा कदम

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 03:57 PM (IST)

नकोदर (पाली): सब डिवीजन नकोदर के एस.डी.एम.डी. ने बड़ी कार्रवाई की है। डिप्टी कमिश्नर जालंधर को लिखित पत्र जारी कर नकोदर के 8 शैलरों को इस साल मिलिंग से रोकने और अगले तीन साल के लिए ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश की गई है।

nakodar sdm

एस.डी.एम. नकोदर लाल विश्वास बैंस  ने डिप्टी कमिश्नर जालंधर को पत्र संख्या 780 दिनांक 24/10/2024 जारी करते हुए कहा गया है कि सब डिवीजन नकोदर में पड़ते शैलरों को डिवीजन स्तर पर बनाई गई कमेटी द्वारा धान की लिफ्टिंग करने के लिए पहुंच कर और उनसे लगातार सहयोग मांगा ताकि किसान भाइयों की कठिनाइयों को दूर किया जा सके। गौरतलब है कि कुछ शैलरों द्वारा लिफ्टिंग नहीं की गई है क्योंकि उन्होंने लिफ्टिंग करने से साफ इंकार कर दिया है जिसके चलते नकोदर की मंडियों में फिलहाल धान के भंडारण को लेकर काफी गंभीर स्थिति बनी हुई है।

इसी के चलते राइस मिल नकोदर, अगम राइस मिल नकोदर, मां तारा रानी राइस मिल, बगलामुखी राइस मिल, श्री नारायण राइस मिल, श्री राधे कृष्णन राइस मिल, गुरताज राइस मिल, भोले शंकर राइस मिल समेत 8 शैलर अपने अड़ियल रवैये के कारण जमींदारों को धान बेचने के लिए बहुत मुश्किलें पेश आ रही हैं जिसके चलते उक्त शैलरों को इस साल मिलिंग से रोकने सहित अगले तीन साल के लिए ब्लैक लिस्ट करने की सिफारिश की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News