मकसूदां स्थित नई सब्जी मंडी में भीड़ बढ़ा रहे रिटेलरों के माल किए जब्त

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 10:06 AM (IST)

जालंधर(शैली): नई सब्जी मंडी मकसूदां में हर रोज बढ़ रही कारोबारियों की भीड़ को कम करने में जिला प्रशासन असफल हो रहा है, जिस कारण प्रशासन ने अब सख्ती बरतने का फैसला लिया है। जिक्रयोग्य है कि कोरोना वायरस के इंफेक्शन के कारण लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने सभी को एक-दूसरे से दूरी बनाने की अपील की हुई है लेकिन सब्जी मंडी में रोज कारोबारियों की बढ़ रही भीड़ खतरनाक हो सकती है। इस कारण जिला प्रशासन द्वारा विशेष रूप से नियुक्त ड्यूटी मैजिस्ट्रेट करणदीप सिंह बहुत कोशिश कर रहे हैं लेकिन लुधियाना, मोगा, अमृतसर की मंडियां बंद होने के कारण सभी व्यापारी और कारोबारी जालंधर मंडी पहुंच रहे हैं। इस कारण प्रशासन की ओर से भी पुख्ता प्रबंध न होने पर मंडी में भीड़ बढ़ती जा रही है।

पंजाब मंडी बोर्ड के डी.एम.ओ. दविन्दर सिंह के आदेशों पर मार्कीट कमेटी सचिव सुखदीप सिंह और सुपरवाइजरों की टीम ने भी मंडी में सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। मंडी में दीवारें पार कर दाखिल हुए लगभग 70 रिटेलरों के माल को जब्त कर शहर में जरूरतमंदों की सेवा में लगीं सोसायटियों को सब्जियां भेजी गईं। मंडी में दीवारें छोटी होने के कारण रिटेलर दीवार पार कर अंदर आ जाते हैं और सरकारी छोटी दुकानों में छिप कर माल बेच रहे हैं, जिनकी पहचान करनी बहुत मुश्किल हो जाती है।

रिटेलरों को माल देने वाले आढतियों पर भी होगी कार्रवाई
मंडी में बढ़ रही भीड़ पर काबू पाने के लिए बाद दोपहर जिला प्रशासन ने अचानक मंडी में आढतियों के साथ बैठक की, जिसमें जिला प्रशासन के आधिकारियों एस.डी.एम. राहुल सिंधु, डी.सी.पी. गुरमीत सिंह, ए.डी.सी.पी. सुपरविजी,ए.सी.पी. जसविंदर सिंह खैहरा, एस.एच.ओ. राजेश, ओम प्रकाश, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट करणवीर सिंह, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी आदि ने आढतियों को सख्त आदेश दिए कि वह बुधवार से मंडी के पीछे खाली पड़ीं फड़ियों पर सब्जियां बेचें। आगे वाली फड़ियों पर सिर्फ आलू-प्याज़ ही बिकेगा।

उन्होंने कहा कि कोई भी होलसेलर मंडी में काम करने वाले रिटेलर को माल नहीं देगा। यदि कोई पकड़ा गया तो उसको माल देने वाले आढ़ती का नाम पूछ उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके सभी आढतियों ने जिला प्रशासन को सहयोग देने का वादा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News