बादलों द्वारा किए गुनाह माफी के काबिल नहीं : ज. सेखवां

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 09:30 AM (IST)

बटाला(बेरी): पूर्व मंत्री पंजाब ज. सेवा सिंह सेखवां ने ज. उजागर सिंह सेखवां नर्सिंग इंस्टीच्यूट्स में रखे श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग के उपरान्त पत्रकारों के रू-ब-रू होते हुए कहा कि उन्हें किसी से भी टकसाली अकाली होने का सर्टीफिकेट लेने की आवश्यकता नहीं है, वह अकाली थे, अकाली हैं व अकाली ही मरेंगे।
PunjabKesari
16 दिसम्बर को शिरोमणि अकाली दल का उनके द्वारा चेहरा बदला जा रहा है जिसके तहत उनके द्वारा 1920 वाले संविधान वाला अकाली दल बनाया जा रहा है जबकि यह मौजूदा शिरोमणि अकाली दल पंजाबी पार्टी बनकर रह गया है। ज. सेखवां ने कहा कि हम 1920 के संविधान का अकाली दल बनाकर उसमें सभी कौमों, सभी वर्गों व सभी भाईचारे के लोगों को शामिल करेंगे। ‘नानक नाम चढ़दी कला तेरे भाने सरबत दा भला’ के महावाक्य अनुसार वह सरबत का भला चाहने वाले हैं और जो भी 1920 के संविधान को मानेगा, उसे 16 तारीख को घोषित किए जाने वाली अकाली दल में सम्मिलित किया जाएगा और इस अकाली दल का अपना पंथक सिद्धांत होगा जिस पर डट कर पहरा देंगे।
PunjabKesari
इस दौरान ज. सेखवां ने बरगाड़ी मोर्चे के बारे में पूछे सवाल के जवाब में कहा कि वह बरगाड़ा मोर्चा लगाने वालों का 3 मांगों का पहले भी समर्थन करते थे और आने वाले समय में भी करते रहेंगे। अकाली दल बनाने की आज जरूरत इसलिए पड़ गई है क्योंकि जिन लोगों के चलते यह हालात बने हैं, उन्हें पार्टी में से निकालने के लिए कहा गया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।बादलों द्वारा श्री दरबार साहिब में अपनी भूलें माफ करवाने हेतु की जा रही सेवा मन से नहीं बल्कि राजनीतिक लाभ लेने हेतु की जा रही है। उन्होंने कहा कि बादल सरकार के 10 वर्ष के शासनकाल में हैरोइन व नशा जोरों पर बिकता रहा जिससे हजारों नौजवानों की जानें चली गई हैं और जिनकी जानें गई हैं उनकी माताओं को पूछा जाए कि उनके हृदय पर क्या बीत रही है तो स‘चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि बादलों द्वारा किए गुनाह माफी के काबिल नहीं हैं। ज. सेखवां ने आखिर में कहा कि 1920 के संविधान वाले अकाली दल का गठन करके हर वर्ग की भलाई हेतु कार्य किए जाएंगे। इस मौके उनके साथ एडवोकेट जगरूप सिंह सेखवां, रुपिंदर सिंह पी.ए. टू सेखवां व बड़ी संख्या में संगत उपस्थित थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News