डिलीवरी के बाद धक्के से मांगते थे बधाई, सीनियर अधिकारी ने लिया एक्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 11:27 AM (IST)

जालंधर: सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिलाओं के परिजनों से धक्के से बधाई मांगने की खबर ‘पंजाब केसरी’ में प्रकाशित होने के बाद मामला चंडीगढ़ तक पहुंच चुका है। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए सिविल अस्पताल के मैडीकल सुपरिटेंडेंट डा. राजीव शर्मा, सहायक सिविल सर्जन डा. वरिंदर कौर तथा जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा. रमन गुप्ता सच्चाई जानने के लिए खुद जच्चा-बच्चा अस्पताल पहुंचे। इस दौरान एक्शन में आए सीनियर अधिकारी ने वार्ड से सभी सफाई कर्मचारी बदल दिए हैं। उन्होंने वार्ड में उपचाराधीन महिलाओं के परिजनों से खुद पूछताछ की तो अधिकतर ने बताया कि उनसे धक्के से बधाई ली गई और न देने की सूरत पर उनके बैड की गंदी चादरें नहीं हटाई गई व साफ-सफाई तक नहीं की गई। हालांकि प्रथम जांच में यह सामने आया है कि सफाई कर्मचारी ही बधाई लेते थे।

मैडीकल सुपरिटेंडेंट डा. राजीव शर्मा ने सफाई कर्मचारियों के ठेकेदार को अपने दफ्तर बुलाया और इस बाबत फटकार भी लगाई और कहा कि दोबारा से ऐसा हुआ तो वह उसके ठेके को रद्द करने हेतु चंडीगढ में सीनियर अधिकारियों को लिखित में भेजेंगे। ठेकेदार का फर्ज है कि वह अपने अधीन आते सफाई कर्मचारियों को समझाए ताकि वह बधाई न मांगे। वहीं पता चला है कि ईमानदार व सख्ती के लिए जाने जाते सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए सीनियर मैडिकल ऑफिसर डा. रमन गुप्ता तथा सहायक सिविल सर्जन डा. वरिदर कौर को पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार करने को कहा, ताकि वह रिपोर्ट चंडीगढ़ भेज सकें। दूसरी ओर मैडिकल सुपरिटेंडेंट डा. राजीव ने भी इस भ्रष्टाचार में लिप्त बाकी लोगों के नाम सामने लाने के लिए सीनियर मैडिकल आफिसर डा. ज्योति तथा नर्सिंग सुपरिटेंडेंट नरिंदर कौर की डयूटी लगाई है, ताकि बाकी भ्रष्टाचारियों पर भी एक्शन हो सके।

बाकी स्टाफ अब धीरे-धीरे बदलेगा

वहीं मैडिकल सुपरिटेंडेंट डा. राजीव शर्मा के आदेशों के बाद जच्चा-बच्चा अस्पताल में तैनात सभी सफाई कर्मचारियों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि भविष्य में कोई शिकायत न आए। अस्पताल सूत्रों से पता चला है कि आने वाले दिनों में भी धीरे-धीरे जच्चा-बच्चा अस्पताल में लम्बे समय से बैठा स्टाफ दूसरे वार्ड या फिर दूसरी सेहत संस्थाओं में बदला जा सकता है। डा. राजीव ने बताया कि स्टाफ को अस्पताल में मरीजों की सेवा ही करनी है, फिर चाहें वह जच्चा-बच्चा अस्पताल हो या कोई अन्य वार्ड। 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में बधाई मांगने विरोधी पोस्टर लगा दिए गए हैं और उन पर सीनियर मैडीकल आफिसर डा. ज्योति का नंबर लिख दिया गया है। यदि किसी प्रकार की कोई शिकायत हो तो लोग इस नंबर पर फोन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की बढ़िया सेहत सेवाएं देने के लिए बचनवद्ध है, लोग सरकारी अस्पतालों में आकर अपना उपचार करवाएं। यदि फिर भी लोगों को किसी प्रकार की परेशानी पेश आती है तो लोग दूसरी मंजिल स्थित मैडिकल सुपरिटेंडेंट दफ्तर में आकर उन्हें शिकायत कर सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News