सीनियर अधिकारी व डाक्टरों को आज लगेगा टीका, वैक्सीन का नाम सुनते ही डाक्टर ने मांगी छुट्टी

1/18/2021 11:16:09 AM

अमृतसर (दलजीत): कोरोना वैक्सीन का डर सेहत कर्मियों के मन में से निकालने के लिए रविवार को छुट्टी वाले दिन सेहत विभाग के उच्च अधिकारियों ने खूब माथापच्ची की है। विभाग द्वारा सोमवार को कर्मियों का डर दूर करने के लिए पहले डाक्टरों व सीनियर अधिकारियों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया है। विभाग द्वारा एक बार फिर से 300 कर्मियों को वैक्सीन लगवाने की योजना बनाई गई है, जबकि दूसरी तरफ शनिवार को 78 कर्मियों व डाक्टरों को जो वैक्सीनेशन लगी थी, वह बिल्कुल ठीक व तंदुरुस्त हैं।

वहीं सेहत विभाग के एक उच्चाधिकारी ने विभाग में तैनात एक युवा डाक्टर को सोमवार वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए, परंतु युवा डाक्टर ने अधिकारी को कह दिया कि सर मुझे सोमवार को छुट्टी चाहिए, परंतु अधिकारी ने कह दिया कि पहले वैक्सीन लगवा लेना फिर बाद में छुट्टी पर चले जाना। पहले तो युवा डाक्टर टालमटोल करता दिखाई दिया परंतु बाद में सीनियर डॉक्टर की बात मान गया।

जानकारी के अनुसार कोरोना वैक्सीन को लेकर सेहतकर्मियों में डर की स्थिति को खत्म करने के लिए आज सारा दिन सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने रविवार को छुट्टी वाले के दिन सहायक सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सुखपाल सिंह व जिला मलेरिया अधिकारी डा. मदन मोहन पर आधारित टीमें बनाकर फील्ड में उतार दीं। इन तीनों टीमों ने सिविल सर्जन कार्यालय के डाक्टरों, सहयोगी स्टाफ, अरबन मैडीकल ऑफिसरों, मैडीकल आफिसरों, डाटा आफिसरों, आई.डी.एस.पी. लैब के स्टाफ को वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार किया। मैडीकल कालेज स्थित इंफ्लुएंजा लैब के प्रभारी डा. के.डी. सिंह टीका लगवा चुके हैं। उनका समस्त स्टाफ सोमवार को टीका लगवाएगा। इसी प्रकार जिले में 60 केंद्रों पर कोरोना की जांच की गई। इन सैंटरों का स्टाफ भी वैक्सीन लगवाने को तैयार है।


Tania pathak

Recommended News