SGPC ने स्कूलों/कॉलेजों को जारी किया सार्वजनिक नोटिस,  की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 05:37 PM (IST)

अमृतसर : शिरोमणि कमेटी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर सभी स्कूल/कॉलेज/विश्वविद्यालय प्रबंधन, सामाजिक और धार्मिक संगठनों को एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है। उन्होंने नोटिस में कहा कि सिख गुरुओं, उनके परिवार के सदस्यों और श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों के किसी भी तरह के मानवीकरण  (फिल्म व नाटक सहित)  उपर सख्त पाबंधी है क्योंकि यह सिख परंपराओं के खिलाफ है।

यह नोटिस 'वीर बाल दिवस' मनाने के लिए केंद्र के कार्यक्रम की पृष्ठभूमि में जारी किया गया था, इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, स्कूलों को विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों और साहित्यिक गतिविधियों का आयोजन करने का निर्देश दिया गया था। साहिबजादों द्वारा प्रदर्शित बलिदान, साहस, दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वास के गुणों को आत्मसात करने के लिए स्कूलों को पहली से 5वीं कक्षा तक के छात्रों को आयोजनों में शामिल करने के लिए कहा गया था।

शैक्षणिक संस्थानों को 26 दिसंबर से 26 जनवरी के बीच कार्यक्रम आयोजित करने और 28 जनवरी तक एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। एस.जी.पी.सी. ने 'वीर बाल दिवस' के नामकरण पर आपत्ति जताई थी और केंद्र से इसे 'साहिबजादे शहादत दिवस' से बदलने का आग्रह किया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News