कांग्रेस शाहकोट हलका इंचार्ज का अवैध माइनिंग का वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 01:02 PM (IST)

जालंधर(रविंदर): शाहकोट उपचुनाव से पहले कांग्रेस के शाहकोट हलका इंचार्ज हरदेव लाडी शेरोवालिया अवैध माइनिंग के आरोपों से घिर गए हैं। अभी कुछ दिन पहले ही जहां इलाके के कुछ लोगों ने अवैध माइनिंग के खेल में लाडी शेरोवालिया का नाम लिया था तो अब लाडी शेरोवालिया की रेत ठेकेदारों के साथ हिस्सेदारी डालने की वीडियो वायरल हो गई है।

वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मच गया। फिलहाल इस वीडियो का और लाडी शेरोवालिया का अवैध माइनिंग के आरोपों से घिरने का मामला राहुल दरबार में पहुंच गया है। गौर हो कि 2017 विधानसभा चुनाव में लाडी शेरोवालिया बतौर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। मगर अकाली दल के दिगगज नेता के सामने वह कांग्रेस लहर होने के बावजूद हार गए थे। लाडी शेरोवालिया को पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह का करीबी माना जाता था। राणा गुरजीत सिंह पहले ही अवैध माइनिंग के आरोपों में घिरने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। राणा की कुर्सी जाने के बाद से ही लाडी शेरोवालिया के सितारे भी गॢदश में चल रहे हैं। कुछ दिन पहले ही प्रैसवार्ता में इलाके के लोगों ने लाडी शेरोवालिया पर अवैध माइङ्क्षनग के खेल में शामिल होने का आरोप लगाया था। अब उपचुनाव से पहले लाडी शेरोवालिया की वीडियो वायरल होने से पार्टी के भीतर हड़कंप मच गया है। मामला राहुल दरबार में पहुंचने के बाद पूरे मामले को सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी अब गंभीरता से ले रहे हैं।

राजनीतिक विरोधियों की साजिश : लाडी शेरोवालिया
कांग्रेस हलका इंचार्ज लाडी शेरोवालिया का कहना है कि उनका अवैध माइनिंग के खेल में जानबूझ कर नाम घसीटा जा रहा है। वह कहते हैं कि उनकी राजनीतिक छवि को खराब करने के लिए यह उनके विरोधियों की साजिश है और पार्टी को उनके कामकाज पर पूरा भरोसा है।

टिकट पर लग सकता है ग्रहण
लाडी शेरोवालिया को उपचुनाव में भी पार्टी प्रत्याशी पद का प्रमुख दावेदार माना जा रहा था। अभी कांग्रेस ने इस सीट से अपने किसी भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। मगर जिस तरह से लाडी शेरोवालिया लगातार आरोपों से घिरते जा रहे हैं, के कारण अब उनकी टिकट को ग्रहण लगना स्वाभाविक नजर आता है। 

पार्टी की छवि को लगा धक्का
शाहकोट हलके में पिछले कई दशकों से अकाली दल का एकछत्र राज रहा है। यहां से अकाली दल के प्रत्याशी अजीत सिंह कोहाड़ लगातार जीतते आ रहे थे। मगर अब उनके देहांत के बाद यहां उपचुनाव होने जा रहे हैं। पहली बार कांग्रेस को सत्ता में होने का लाभ मिल सकता है और यहां से कांग्रेस जीत का परचम फहराने की योजना बना रही थी मगर अचानक लाडी शेरोवालिया के इस तरह आरोपों से घिरने के बाद पार्टी की छवि को भी बड़ा धक्का लगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News